लॉगिन

तमिलनाडु सरकार ने वाहन निर्माताओं को पूरी क्षमता से कामकाज की अनुमति दी: रिपोर्ट

तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई में वाहन निर्माताओं को 21 जून, 2021 से 100 प्रतिशत क्षमता पर काम करने की अनुमति दे दी है. हालांकि, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस क्षेत्र के श्रमिकों को अभी तक टीका लगाया जाना बाकी है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 22, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    तमिलनाडु राज्य सरकार ने 21 जून, 2021 से राजधानी चेन्नई में और उसके आस-पास वाहन निर्माताओं सहित कुछ औद्योगिक इकाइयों को 100 प्रतिशत क्षमता पर काम करने की अनुमति दे दी है. यह घोषणा प्लांट के श्रमिकों और मैनेजमेंट के बीच हफ्तों के संघर्ष के बाद आई है. कोविड-19 के संबंध में सुरक्षा चिंताओं को देखते हुए राज्य में मौजूद कुछ ऑटो ब्रांड, जैसे रेनॉ-निसान, ह्यून्दे और फोर्ड को कर्मचारियों के विरोध का सामने करने के बाद कई दिनों तक अपने उत्पादन को रोकना पड़ा था.

    v7rt57o4

    ह्यून्दे ने 21 जून, 2021 से 100 प्रतिशत क्षमता पर काम करना शुरू कर दिया है.  

    ह्यून्दे, जिसने हाल ही में अपनी 3-रो वाली SUV Alcazar को लॉन्च किया है, ने carandbike की पुष्टि की है कि श्रीपेरंबुदूर में उसके प्लांट ने 21 जून, 2021 से 100 प्रतिशत क्षमता पर काम करना शुरू कर दिया है. वहीं, फोर्ड इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, "हमारे कार्यबल की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता बनी हुई है और कामकाज जारी रखने के लिए, हम तमिलनाडु सरकार और वैश्विक स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जारी सख्त सुरक्षा और स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं."

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस: ह्यून्दे इंडिया ने तमिलनाडु सरकार को ₹ 10 करोड़ का समर्थन दिया

    निसान इंडिया, जो रेनॉ-निसान प्लांट में बहुमत हिस्सेदारी रखती है, ने कहा, "हमने यूनियन के साथ कर्मचारी सुरक्षा के संबंध में पिछले समझौतों के अनुसार, उत्पादन लाइनों में बदलाव पहले ही लागू कर दिए हैं, जबकि हाल ही में राज्य सरकार की सिफारिशों पर भी काम कर रहे हैं. हम धीरे-धीरे लाइन 1 और लाइन 2 दोनों में अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ा रहे हैं. हम सरकारी अधिकारियों द्वारा अनिवार्य सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना करते रहेंगे और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा और भलाई सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाना जारी रखेंगे."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें