लॉगिन

टाटा 45X प्रिमियम हैचबैक का केबिन पहली बार आया सामने, 2019 के अंत तक लॉन्च संभव

टाटा मोटर्स ने प्रिमियम हैचबैक कॉन्सेप्ट 45X भी शोकेस किया था जिसे संभवतः 2019 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. टैप कर जानें कितनी खास है टाटा अकीला?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 2, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने 2018 ऑटो एक्सपो में महत्वपूर्ण कॉन्सेप्ट शोकेस किए थे जिसमें से एक कॉन्सेप्ट H5X बेहतरीन लुक वाली टाटा हैरियर का रूप ले चुकी है. इसके साथ ही कंपनी ने प्रिमियम हैचबैक कॉन्सेप्ट 45X भी शोकेस किया था जिसे संभवतः 2019 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है. जहां इस कार को लॉन्च होने में समय बाकी है, वहीं हाल में सामने आईं स्पाय फोटोज़ में इस प्रिमियम हैचबैक के केबिन की झलक मिली है जिसमें यह कार मारुति सुज़ुकी बलेनो और ह्यूंदैई i20 के मुकाबले के रूप में सामने आती दिख रही है. आने वाले समय में टाटा मोटर्स भारतीय ऑटो बाज़ार के 90% शेयर रखना चाहती है और इसी के अंतर्गत कंपनी प्रिमियम हैचबैक के बिल्कुल नए सैगमेंट में एंट्री करने वाली है.

    g0cg60b

    कंपनी प्रिमियम हैचबैक के बिल्कुल नए सैगमेंट में एंट्री करने वाली है

    अफवाह है कि लॉन्च के समय इस हैचबैक का नाम टाटा अकीला होगा और हालिया दिखे स्पाय शॉट्स में इस अपकमिंग कार की बहुत सी जानकारी सामने आ गई है. सबसे ज़्यादा गौर करने वाली बात कार में लगा नया सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल है जो टाटा हैरियर में लगे कंसोल के समान है. कार का स्पीडोमीटर ऐनेलॉग है और इसमें लगी 7-इंच की MID यूनिट बहुत सी जानकारी मुहैया कराती है. कार में टाटा नैक्सॉन और हैरियर जैसा ही फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है जो ब्ल्यूटूथ कनेक्टिविटी, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस होगा.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स का 2020 तक 7-8 नए वाहन लॉन्च करने का प्लान, हैरियर SUV से शुरुआत

    tata 45x concept

    टाटा 45X कॉन्सेप्ट

    टाटा मोटर्स बिल्कुल नई अकीला प्रिमियम हैचबैक के साथ नैक्सॉन में दिए गए 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मुहैया करा सकती है. इसके अलावा कपनी नई कार को कई ड्राइविंग मोड्स के साथ पेश कर सकती है जो अब सभी टाटा कारों में दिया जाने लगा है. कंपनी कार का JTP वर्ज़न भी लॉन्च कर सकती है जो फोक्सवेगन पोलो जीटी और मारुति सुज़ुकी बलेनो आरएस से मुकाबला करेगी. टाटा ने इस प्रिमियम हैचबैक को अल्फा माड्युलर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है. बता दें कि टाटा 23 जनवरी 2019 को भारत में अपनी बिल्कुल नई SUV हैरियर लॉन्च करने वाली है.

     

    स्पाय इमेज सोर्स : गाड़ीवाड़ी.कॉम

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें