लॉगिन

टाटा की आगामी प्रिमियम हैचबैक 45X टेस्टिंग के वक्त स्पॉट, जानें कितनी प्रिमियम है कार

कार को देखकर कहा जा सकता है कि टाटा इसे कॉन्सेप्ट जैसा ही बनाने वाली है जो 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. टैप कर जानें कितनी प्रिमियम है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 4, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा जल्द ही भारत में एक प्रिमियम हैचबैक लॉन्च करने वाली है जिसका कोडनेम 45X है, हाल में ये कार एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखी गई है. कंपनी द्वारा इस कार का अनुमानित लॉन्च 2019 में कहीं देखा जा रहा है और इसकी फोटोज़ ऑनलाइन सामने आई हैं. अफसोस कि इस बार भी इस कार को भारी केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंका गया है, ऐसे में कार के बारे में ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है. हांलाकि कार में कई प्रोडक्शन रेडी पार्ट्स देखे गए हैं जिसमें कार के टेललैंप शामिल हैं. इस कार को देखकर ये कहा जा सकता है कि टाटा मोटर्स इसे कॉन्सेप्ट जैसा ही बनाने वाली है जो 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था. आगे 10 पॉइंट में हम आपको इस कार के बारे में उपलब्ध सभी जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं.
     
    oi1coqqk
    इस बार भी इस कार को भारी केमुफ्लैज स्टीकर्स से ढंका गया है
     
    टाटा मोटर्स लगातार अपने वाहनों को आज के और अगले दौर का बनाने में व्यस्त है जो इंपैक्ट डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाए जाएंगे. टाटा इसके काफी करीब भी है क्योंकि कंपनी के हालिया उत्पाद टिगोर, टिआगो, यहां तक कि हैक्सा और नैक्सन भी इसी डिज़ाइन लैंग्वेज पर बनाए जा रहे हैं. ये डिज़ाइन काफी बेहतर है और भारतीय ग्राहकों को यह पसंद भी आई है. इससे टाटा की बिक्री में बढ़ोतरी भी हुई है और इसी को देखते हुए हाल ही में सम्पन्न हुए ऑटो एक्सपो 2018 में कंपनी ने 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज वाली H5X और 45X कॉन्सेप्ट कारें शोकेस की हैं जिन्हें 2019 में लॉन्च किया जा सकता है. टाटा ने H5X को नए प्लैटफॉर्म पर बनाया है और दोनों में से यही कार भारत में पहले लॉन्च की जाएगी.
     
    a2aglfrk
    कार में कई प्रोडक्शन रेडी पार्ट्स देखे गए हैं जिसमें कार के टेललैंप शामिल हैं
     
    1. दिखने में यह कार काफी शानदार है और टाटा की लगभग सभी कारों से बेहतर दिखाई देती है. कंपनी कार के प्रोडक्शन वर्ज़न को भी कॉन्सेप्ट कार जैसा दिखाई देने वाला बनाएगी.
     
    2. टाटा ने H5X को आकर्षक फेस के साथ पतले LED हैडलैंप्स देगी जो इसे शानदार लुक देते हैं. हैडलाइट और ग्रिल को कंपनी की ट्रेडमार्क ह्यूमनिटी लाइन जोड़ती है. ये सब मिलकर कार को बोल्ड और शार्प लुक देते हैं.
     
    3. कार का अगला बंपर काफी स्टाइलिश है और टाटा ने इस कार में ट्राइ-ऐरो पैटर्न के फॉगलैंप्स लगाए हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा की नई सबकॉम्पैक्ट SUV हैरियर की पूरी जानकारी आई सामने, जानें कितनी खास है कार
     
    4. टाटा H5X की झुकती हुई क्षत और पिछला विंडस्क्रीन ऐसे दिखाई देते हैं जैसे टाटा की किसी कार में नहीं दिखे.
     
    5. कॉन्सेट H5X SUV के प्रोडक्शन वर्ज़न को लैंड रोवर L550 के प्लैटफॉर्म पर बनाया जाने वाला है.
     
    tata motors 45x concept
    45X कॉन्सेप्ट 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया गया था
     
    6. माना जा रहा है कि H5X SUV में फीएट का मल्टीजैट 2 डीजल इंजन लगाया जाएगा जो फिलहाल जीप कम्पस में दिया जा रहा है.
     
    7. जहां SUV का एक्सटीरियर बेहतरीन है, वहीं टाटा इस कार के इंटीरियर को भी शानदार बनाएगी जिसे बिना कोई ताम-झाम के बनाया जाएगा और इसकी क्वालिटी और भी ज़्यादा बेहतर होगी.

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नई टाटा हैरियर में मिलेंगे कई ड्राइविंग मोड्स, जल्द लॉन्च होने वाली है SUV
     
    8. टाटा H5X में डिजिटल कंसोल और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा जिसमें कनेक्टिविटी के कई सारे विकल्प मौजूद होंगे.
     
    9. कंपनी ने जिस SUV को शोकेस किया था उसमें पिछली सीट को दो अलग-अलग हिस्सों में बांटा गया था, लेकिन इस कार के प्रोडक्शन वर्ज़न को 5 और 7 सीटर फॉर्मेट में बनाया जाएगा.
     
    10. टाटा H5X कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्ज़न को कंपनी 2019 में लॉन्च कर सकती है और इसकी अनुमानित कीमत 15 से 20 लाख रुपए तक होगी.

    इमेज सोर्स : टीम बीएचपी
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें