लॉगिन

अक्टूबर 2022 से शुरु होगी टाटा ऐस ईवी की डिलेवरी

टाटा मोटर्स ने कहा कि मॉडल मई में अपनी शुरुआत के बाद से ग्राहकों के साथ परीक्षण के दौर से गुजर रहा था और सितंबर में श्रृंखला का उत्पादन शुरु हुआ था.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 27, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने खुलासा किया है कि उसके ऑल-इलेक्ट्रिक टाटा ऐस की डिलेवरी अक्टूबर 2022 से शुरू होगी. कंपनी ने इस साल मई में वाहन के साथ ऑल-इलेक्ट्रिक छोटे पिकअप का खुलासा किया था, क्योंकि संभावित ग्राहकों के साथ परीक्षण चल रहा था. योद्धा और इंट्रा पिकअप की बदली हुई रेंज के लॉन्च पर बोलते हुए, टाटा मोटर्स लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी गिरीश वाघ ने कहा, “हमने ऐस ईवी को मई के महीने में लॉन्च किया था, जिसका हम ग्राहकों के द्वारा परीक्षण कर रहे हैं, विशेष रूप से ई-कॉमर्स खिलाड़ी और वाहन ई-कॉमर्स ग्राहकों के साथ उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसलिए हमने जमीनी स्तर पर वास्तविक प्रदर्शन के संदर्भ में जो देखा है उससे हम बहुत खुश हैं.”

    pm5u9etg

    वाघ ने कहा कि कंपनी ऐस ईवी के उत्पादन का समर्थन करने के लिए सप्लाई चेन को सुरक्षित करने पर भी काम कर रही है. उन्होंने कहा “हमने इस महीने (सितंबर) के दौरान उत्पादन शुरू किया. हम अगले महीने से डिलेवरी शुरू कर देंगे.”

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया नया योद्धा 2.0, इंट्रा वी20 सीएनजी और इंट्रा वी50 पिकअप ट्रक

    ऐस ईवी 21.3 kWh के बैटरी पैक द्वारा संचालित है, जिसे एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है जो 36 बीएचपी और 130 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करती है. कंपनी ने दावा किया कि ईवी को प्रति चार्ज 154 किमी तक की अधिकतम रेंज में मदद करने के लिए पुनर्योजी ब्रेकिंग फ़ंक्शन से लैस किया गया है.

    टाटा मोटर्स के इंजीनियरिंग, कमर्शियल व्हीकल बिजनेस के वाइस प्रेसिडेंट, अनिरुद्ध कुलकर्णी ने थोड़ा और विस्तार से बताया कि इसके ग्राहक परीक्षण ऐस ईवी की आवश्यकता मॉडल मीटिंग के साथ वास्तविक दुनिया में कम से कम 100 किमी प्रति चार्ज को पूरा करने और इस आंकड़े को पार करने की थी. टाटा मोटर्स की कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट को अपने लगभग पूरे उत्पाद पोर्टफोलियो में अपडेट जारी करने में कुछ सप्ताह लगे हैं. कंपनी ने हाल ही में अपडेटेड इंट्रो और नई योद्धा पिक-अप्स को भी पेश किया है, जबकि कुछ हफ्ते पहले इसने हल्के, मध्यम और भारी ट्रक्स की पूरी रेंज में अपडेट की घोषणा की थी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें