लॉगिन

टाटा ऐस मिनी ट्रक BS6 इंजन के साथ होगा लॉन्च, टाटा मोटर्स ने की पुष्टि

टाटा मोटर्स ने बताया कि ऐस उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण उत्पाद है और भविष्य में भी इसे लेकर बहुत संभावनाएं हैं. जानें कितने दमदार इंजन से लैस है टाटा ऐस?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 17, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि कंपनी के सबसे ज़्यादा बिकने वाले लाइट कमर्शियल व्हीकल, टाटा ऐस को भारत स्टेज VI यानी BS6 इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. इस खबर की पुष्टि टाटा के बिल्कुल नए कॉम्पैक्ट ट्रक टाटा इंट्रा के खास प्रिव्यू के वक्त हमने बातचीत के दौरान हुई. टाटा मोटर्स ने बताया कि ऐस उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण उत्पाद है और आने वाले समय में भी इसे लेकर बहुत संभावनाएं हैं. यहां तक कि 2005 में लॉन्च के बाद से टाटा ऐस की 20 लाख से भी ज़्यादा यूनिट बेचने में कंपनी सफल हुई है जो इसे भारत में कंपनी का बेस्ट सेलिंग उत्पाद बनाता है.

    tata ace goldटाटा ऐस का सबसे कम दमदार इंजन गोल्ड में लगा है जो 702cc का डीजल इंजन है

    टाटा ऐस को BS6 में बदलने के प्लान पर बात करते हुए कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि, “ऐस को BS6 के साथ भी उपलब्ध कराया जाएगा. और ऐस BS6 में भी बेहद दमदार ब्रांड बनकर उभरेगा. बहुत से उत्पाद बंद होने की कगार पर हैं और हम इस ज़माने की जनरेशन को रोज़गार देते रहना चाहते हैं, ऐसे में हम टाटा ऐस की बिक्री शुरू रखेंगे. और अगर आप मुझसे पूछेंगे तो, ऐस की भविष्य में वो संभावनाएं हैं जो आज बेची जा रही ऐस से कई ज़्यादा होगी.”

    ये भी पढ़ें : बिल्कुल नए टाटा इंट्रा कॉम्पैक्ट ट्रक से कंपनी ने हटाया पर्दा, इस महीने के अंत में लॉन्च

    फिलहाल टाटा मोटर्स भारत में ऐस के 7 अलग-अलग मॉडल्स बेच रही है जिनमें ऐस गोल्ड, ऐस मेगा, ऐस ज़िप, सुपर ऐस मिंट, ऐस XL, एस ज़िप XL और ऐस मेगा XL शामिल हैं. टाटा ने ऐस के इनमें से हर मॉडल में कई एप्लिकेशन दी हैं. टाटा ऐस का सबसे कम दमदार इंजन गोल्ड में लगा है जो 702cc का डीजल इंजन है और 16 bhp पावर के साथ 37.5 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसके विपरीत मेगा XL में टाटा ऐस रेन्ज का सबसे दमदार 800cc डीजल इंजन दिया गया है जो 40 bhp पावर और 100 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें