लॉगिन

टाटा अल्ट्रोज़ प्रिमियम हैचबैक का XM + वेरिएंट लॉन्च, कीमत Rs. 6.6 लाख

हालिया लॉन्च XM + वेरिएंट चार रंगों - डाउनटाउन रैड, ऐवेन्यू व्हाइट, हाई स्ट्रीट गोल्ड और मिडटाउन ग्रे में पेश किया गया है. जानें किन फीचर्स से लैस है?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने भारतीय बाज़ार में कुछ समय पहले ही टाटा अल्ट्रोज़ प्रिमियम हैचबैक लॉन्च की है और अब कंपनी ने इसका नया XM + वेरिएंट लॉन्च किया है. इस वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत रु 6.6 लाख रखी गई है जिसे सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है और इसकी जगह XM और XM स्टाइल के बीच की होगी. हालिया लॉन्च XM + वेरिएंट चार रंगों - डाउनटाउन रैड, ऐवेन्यू व्हाइट, हाई स्ट्रीट गोल्ड और मिडटाउन ग्रे में पेश किया गया है. इस नए वेरिएंट के साथ कंपनी टॉप मॉडल वाले कई फीचर्स ग्राहकों को निचले वेरिएंट में उपलब्ध कराने की मंशा लेकर चल रही है.

    3jini2uइससे पहले कंपनी ने अल्ट्रोज़ के एक्सटी वेरिएंट के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल फीचर दिया है

    टाटा ने XM + में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, वॉइस अलर्ट, वॉइस कमांड रिकोगनिशन, रिमोट फोल्डेबल की और 16-इंच व्हील्स जैसे कई और फीचर्स दिए हैं. इससे पहले कंपनी ने अल्ट्रोज़ के एक्सटी वेरिएंट के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल फीचर दिया है. टाटा अल्ट्रोज़ एक्सटी के पेट्रोल वेरिएंट की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 6.84 लाख है. डीजल इंजन के साथ अल्ट्रोज़ एक्सटी की एक्सशोरूम कीमत रु 8.44 लाख है. कंपनी अल्ट्रोज़ को एक्सटी ल्यूक्स वेरिएंट में भी बेच रही है जिसके पेट्रोल वेरिएंट की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 7.23 लाख है जो डीजल मॉडल के लिए रु 8.33 लाख तक जाती है.

    qqu4ch5sडीजल इंजन के साथ अल्ट्रोज़ एक्सटी की एक्सशोरूम कीमत रु 8.44 लाख है

    टाटा मोटर्स ने नई अल्ट्रोज़ को 5 वेरिएंट्स एक्सई, XM, एक्सटी, एक्सज़ैड और एक्सज़ैड -ओ- में उपलब्ध कराया है. कार के बेस वेरिएंट एक्सई में डबल बैरल हैडलैंप्स, स्टील व्हील्स के साथ हब कैप, डैशबोर्ड पर क्रोम फिनिश, 4-इंच का एलईडी इंस्ट्रुमेंट कंसोल और सामान्य स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए हैं. सुरक्षा की बात करें तो ये कार डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एबीएस के साथ ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड लिमिटर और ऐसे ही कई और फीचर्स से लैस है. कार को सामान्य तौर पर ईको और ड्राइव मोड में उपलब्ध कराया गया है.

    trhnknicकंपनी अल्ट्रोज़ को एक्सटी ल्यूक्स वेरिएंट में भी बेच रही है

    टाटा अल्ट्रोज़ का टॉप मॉडल डुअल टोन अलॉय व्हील्स, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल, एलईडी फॉगलैंप्स, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हैडलैंप्स और रेन सेंसिंग वाइपर्स, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, वन टच ऑटो डाउन विंडो, अगला और पिछला आर्मरेस्ट, 12 वोल्ट सॉकेट के साथ पिछले हिस्से में एसी वेंट्स जैसे फीचर्स से लैस है. इसके अलावा कार को इंफोटेनमेंट सिस्टम और कंसोल के लिए कस्टम लाइटिंग, एंबिएंट लाइटिंग, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री सीट्स, अंब्रेला होल्डर, 24 स्टोरेज स्पेस और ऐसे ही कई और प्रिमियम फीचर्स भी दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा ने लॉन्च किया हैरियर SUV का केमो एडिशन, शुरुआती कीमत ₹ 16.50 लाख

    टाटा मोटर्स द्वारा दो इंजन विकल्पों में लॉन्च की गई अल्ट्रोज़ का भारतीय बाज़ार में मुकाबला बलेनो और जैज़ के अलावा आगामी नई जनरेशन ह्यून्दे आई20 से मुख्य रूप से होगा. अल्ट्रोज़ डीजल के साथ टाटा ने 1.5-लीटर का चार-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है जो 89 बीएचपी पावर और 200 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इसके अलावा कार के साथ 1.2-लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 85 बीएचपी पावर और 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. दोनों ही इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स लगाया गया है. अल्ट्रोज़ का मुकाबला मारुति सुज़ुकी बलेनो, ह्यून्दे आई20, टोयोटा ग्लान्ज़ा और होंडा जैज़ जैसी कारों से हो रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा अलट्रोज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें