लॉगिन

टाटा अल्ट्रोज़ XT वेरिएंट को मिला ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, नहीं बदली कार की कीमत

पहले कंपनी ने ये फीचर कार के सिर्फ XZ और XZ (O) में ही उपलब्ध कराया था जिन्हें 2020 की शुरुआत में ही लॉन्च किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 27, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने खामोशी से अल्ट्रोज़ हैचबैक के एक्टी वेरिएंट की फीचर लिस्ट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जोड़ दिया है. पहले कंपनी ने ये फीचर कार के सिर्फ XZ और XZ (O) में ही उपलब्ध कराया था जिन्हें 2020 की शुरुआत में ही लॉन्च किया गया है. अब टाटा मोटर्स ने ग्राहकों की दिलचस्पी अपनी ओर बढ़ाने के लिए कार के मिड-लेवल या बीच के वेरिएंट्स में भी ये फीचर पेश कर दिया है. ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल के अलावा टाटा अल्टोज़ XT ट्रिम के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इलैक्ट्रिक अडजस्टेबल ओआरवीएम, क्रूज़ कंट्रोल, एलईडी डीआरएल, रियर व्यू कैमरा और 16-इंच के अलॉय व्हील्स जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

    ta04rbl4टाटा अल्ट्रोज़ XT के पेट्रोल वेरिएंट की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 6.84 लाख है

    टाटा मोटर्स ने अल्ट्रोज़ XT के साथ ये नया फीचर देने के बाद भी इस हैचबैक की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है और खूब सारे फीचर्स के साथ ये ग्राहकों के लिए किफायती और दमदार विकल्प बनी हुई है. टाटा अल्ट्रोज़ XT के पेट्रोल वेरिएंट की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 6.84 लाख है. डीजल इंजन के साथ अल्ट्रोज़ XT की एक्सशोरूम कीमत रु 8.44 लाख है. कंपनी अल्ट्रोज़ को XT ल्यूक्स वेरिएंट में भी बेच रही है जिसके पेट्रोल वेरिएंट की भारत में एक्सशोरूम कीमत रु 7.23 लाख है जो डीजल मॉडल के लिए रु 8.33 लाख तक जाती है.

    ये भी पढ़ें : टाटा की आगामी 7-सीटर ग्राविटास SUV पिछले पहिये में डिस्क ब्रेक्स के साथ दिखी

    5rqqdjugडीजल इंजन के साथ अल्ट्रोज़ XT की एक्सशोरूम कीमत रु 8.44 लाख है

    टाटा अल्ट्रोज़ को पेट्रोल और डीजल दोनों किस्म के इंजन में उपलब्ध कराया गया है जो भारत स्टेज-6 यानी बीएस6 मानकों वाले हैं. अल्ट्रोज़ का पेट्रोज वर्ज़न रेवेट्रॉन 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन से लैस है जो 1199सीसी का है और 85 बीएचपी पावर के साथ 113 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. डीजल वेरिएंट की बात करें तो ये मॉडल रेवोटॉर्क 1.5-लीटर कॉमन रेल टर्बो इंटरकूल्ड ऑयल वर्नर इंजन से लैस है. 1497सीसी का ये इंजन चार-सिलेंडर वाला है और 89 बीएचपी पावर के साथ 200 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने दोनों ही इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स में पेश किया है. अल्ट्रोज़ का मुकाबला मारुति सुज़ुकी बलेनो, ह्यून्दे आई20, टोयोटा ग्लान्ज़ा और होंडा जैज़ जैसी कारों से हो रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा अलट्रोज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें