लॉगिन

टाटा ग्राविटास 7-सीटर SUV नए अलॉय व्हील्स के साथ लॉन्च से पहले फिर दिखी

टाटा मोटर्स की तीन पंक्ति वाली इस कार की लंबे समय से प्रतीक्षा हो रही है जो लॉन्च से पहले फिर से टेस्टिंग के समय दिखाई दी है. जानें कितनी दमदार होगी?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 19, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई आगामी 2020 टाटा ग्राविटास की कुछ ताज़ा फोटो एक बार फिर ऑनलाइन सामने आई हैं और इस बार 7-सीटर SUV को नए अलॉय व्हील्स के साथ देखा गया है. टाटा मोटर्स की तीन पंक्ति वाली इस कार का लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही है जो लॉन्च से पहले फिर से टेस्टिंग के समय दिखाई दी है. पूरी तरह स्टिकर्स से ढंके होने के बाद भी कार के सफेद रंग को देखा जा सकता है, इसके अलावा टाटा ने ऑटो एक्सपो 2020 में हैरियर आधारित 7-सीटर SUV का जो मॉडल शोकेस किया था, उसके मुकाबले टेस्ट मॉडल की स्टाइल में हल्के बदलाव दिखाई दे रहे हैं.

    37skp69oऑटो एक्सपो 2020 के मुकाबले टेस्ट मॉडल की स्टाइल में हल्के बदलाव दिखाई दे रहे हैं

    SUV के साथ सिग्नेचर स्टाइल का ओक ब्राउन डुअल-टोन डैशबोर्ड, तीन-स्पोक वाली स्टीयरिंग व्हील, 8.8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, आवाज़ की पहचान, 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, प्रिमियम बैनेकी-केलिको ओक ब्राउन लैदर सीट अपहोल्स्ट्री, जेबीएल स्पीकर्स और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. टाटा मोटर्स की आगामी 7-सीटर ग्राविटास SUV के अगले हिस्से में समान ह्यूमैनिटी लाइन ग्रिल दी गई है जो पतले एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. ग्राविटास के साथ बड़े आकार के हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स दी गई है जो फॉग लैंप्स के साथ आती हैं.

    7holl4c8टाटा ने ऑटो एक्सपो 2020 में हैरियर आधारित 7-सीटर SUV का जो मॉडल शोकेस किया था

    टाटा ग्राविटास नई जनरेशन वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड (ओमेगा) आर्किटैक्चर पर अधारित है जो जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर तैयार किया गया है. टाटा हैरियर या कहें तो टाटा ग्राविटास स्पोर्ट को आकार में बड़ा बनाने के साथ इसे थोड़ा अलग रूप दिया गया है जिससे यह एक आरामदायक फैमिली SUV के रूप में सामने आए. जहां नई SUV का हुलिया लगभग हैरियर जैसा ही है, वहीं टाटा मोटर्स ने ग्राविटास में नए अलॉय व्हील्स, बड़ी रूफ रेल्स, डी-पिलर पर प्लास्टिक स्टाइलिंग दी है. कार के पिछले हिस्से को एमपीवी जैसा दिखाने की पूरी कोशिश की गई है जिसके लिए ग्राविटास में बड़ा स्पॉइलर, बड़ी विंडशील्ड और दोबारा स्टाइल किए गए LED टेललैंप्स दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा ने नैक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV के चुनिंदा वेरिएंट्स की कीमत ₹ 26,000 बढ़ाई

    टाटा ग्राविटास SUV का केबिन बेशक हैरियर जैसा ही है जिसमें अंतर सिर्फ SUV की तीसरी पंक्ति का है. SUV का डैशबोर्ड भी लगभग हैरियर जैसा ही है. टाटा मोटर्स ने SUV के साथ नया 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यूनीक हैंडब्रेक लीवर और ड्राइविंग मोड्स के बीच कुछ डायल उपलब्ध कराए हैं. टाटा ग्राविटास में संभवतः 2.0-लीटर का डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हैरियर में दिया गया है, यह इंजन 168 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और SUV ह्यूंदैई से लिया गए 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी लैस है.

    इमेज सोर्स

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें