लॉगिन

टाटा हैरियर कॉम्पैक्ट SUV की कीमत में Rs. 31,000 का इज़ाफा, खामोशी से बढ़ाए दाम

टाटा हैरियर की कीमत में 31,000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है और हैरियर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 12.99 लाख रुपए से शुरू होकर 16.55 लाख रुपए तब जाती है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 17, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने जनवरी 2019 में ही बिल्कुल नई टाटा हैरियर को लॉन्च किया है और अब कंपनी ने खामोशी से कॉम्पैक्ट SUV के सभी वेरिएंट्स की कीमत में इज़ाफा किया है. टाटा हैरियर की कीमत में 31,000 रुपए की बढ़ोतरी की गई है और हैरियर की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 12.99 लाख रुपए से शुरू होकर 16.55 लाख रुपए तब जाती है. हैरियर की कीमत में टाटा मोटर्स ने पहली बार इज़ाफा किया है जिसे कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट भी कर दिया गया है. जहां कंपनी ने फिलहाल कीमतों में इज़ाफे के कारण का खुलासा नहीं किया है, वहीं हमारा मानना है कि बढ़ते लागत मूल्य से यह बढ़ोतरी की गई है. टाटा हैरियर चार वेरिएंट्स - एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सज़ैड में उपलब्ध है.

    0av71p88कंपनी ने खामोशी से कॉम्पैक्ट SUV के सभी वेरिएंट्स की कीमत में इज़ाफा किया है

    2019 टाटा हैरियर की मांग लॉन्च के बाद से ही अच्छी रही है और कंपनी हर महीने औसत इस कार की 1,500 यूनिट बेचती है और यह कॉम्पैक्ट SUV टाटा नैक्सॉन और टाटा टिआगो के बाद टाटा मोटर्स की तीसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार है. दिचस्प है कि कंपनी ने हैरियर की कीमत तब बढ़ाई है जब बाज़ार में इस कार का तगड़ा मुकाबला शुरू होने वाला है. जल्द ही एमजी मोटर्स और किआ भारत में क्रमशः हैक्टर और सेल्टोस कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली हैं. अब इस मुकाबले में किआ सेल्टोस और एमजी हैक्टर बेहतरीन फीचर्स और शानदार डिज़ाइन व स्टाइल के साथ लॉन्च होगी, ऐसे में गिरती मांग के बाद भी इस सैगमेंट में बेहतर मुकाबले का अनुमाल है.

    ये भी पढ़ें : किआ की भारत में पहली SUV सेल्टोस का टीज़र जारी, जानें कितनी आकर्षक है कार

    टाटा मोटर्स जल्द ही हैरियर कॉम्पैक्ट SUV की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी कर सकती है जब भारत में बीएस6 एमिशन नॉर्म्स लागू किए जाएंगे. आगामी रेगुलेशन के हिसाब से टाटा हैरियर के 2.0-लीटर डीजल इंजन को अपग्रेड किया जाना बाकी है जिससे कार की कीमतों में भी इज़ाफा होने ही संभावना है. फिलहाल आटा हैरियर में लगा 2.0-लीटर इंजन फीएट क्रिस्लर ग्रुप से लिया गया है जो 138 बीएचपी पावर और 350 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और आने वाले समय में टाटा मोटर्स इस कॉम्पैक्ट SUV को ह्यूंदैई से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी उपलब्ध कराने वाली है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा हैरियर पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें