लॉगिन

टाटा HBX माइक्रो SUV को भारत में दोबारा टैस्ट करते हुए देखा गया

ट्राई-एरो ग्रिल के साथ पूरी तरह से ढकी हुई टाटा एचबीएक्स माइक्रो एसयूवी को परीक्षण करते हुए देखा गया है. एसयूवी की अगले साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 5, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    पुणे में परीक्षण के दौरान Tata HBX माइक्रो SUV की कुछ नई छवियां ऑनलाइन सामने आई हैं. पूरी तरह से ढकी होने के बावजूद, एसयूवी लगभग उत्पादन के लिए तैयार दिख रही है. सबसे पहले 2019 में जिनेवा मोटर शो में कार को दिखाया गया था, और इस साल के ऑटो एक्सपो में HBX कॉन्सेप्ट का प्री-प्रोडक्शन वर्जन सामने आया था. यह नई कार कंपनी की ओर से सबसे छोटी एसयूवी होगी. यह ब्रांड के एल्फा प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिसपर अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक भी बनी है. जासूसी छवियों को करीब से देखने पर सामने की ग्रिल पर त्रिकोणीय स्टाइल तत्वों का पता चलता है.

    qnuep2rc

    इस साल के ऑटो एक्सपो में HBX कॉन्सेप्ट का प्री-प्रोडक्शन वर्जन सामने आया था.

    ट्राई-एरो थीम एक ऐसी चीज़ है जिसे हम पहले ही Tata Nexon सब-कम्पैक्ट SUV पर देख चुके हैं. लेकिन, एचबीएक्स एसयूवी पर लगाया गया एक हिस्सा उलटा दिखता है, जो इसे 'वाई-आकार' का रूप देता है. इसके अलावा, SUV में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs), बड़ी स्किड प्लेट, पारंपरिक बम्पर डिज़ाइन और गोल फॉग लैंप्स के साथ स्प्लिट हेडलैम्प भी हैं. टैस्ट कार में दो रंग के अलॉय व्हील भी देखे गए हैं और पिछले बम्पर खड़े आकार के रिफ्लेक्टर दिख रहे हैं.

    यह भी पढ़ें: टाटा अल्ट्रोज़ को टर्बो मॉडल के इंजन, कीमतों की जानकारी हुई लीक

    9omtod0o

    टैस्ट कार में दो रंग के अलॉय व्हील भी देखे गए हैं.  

    HBX को 1.2-लीटर का रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो टियागो हैचबैक, टिगॉर सेडान और अल्ट्रोज़ प्रीमियम हैचबैक को भी ताकत देता है. यह 113 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 85 बीएचपी की ताकत बनाता है. कार में मानक रूप से 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स आएगा, हालांकि बाद में एक एएमटी मॉडल आने की संभावना है. इसकी अगले साल की शुरुआत में बाजार में आने की उम्मीद है और कीमत रु 5 लाख से ₹ ​​8 लाख (एक्स-शोरूम) तक हो सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें