लॉगिन

टाटा मोटर्स ने रु. 725.7 करोड़ में ख़रीदा फोर्ड इंडिया का साणंद प्लांट

टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और फोर्ड इंडिया ने गुजरात के साणंद में स्थित प्लांट के ट्रांसफर समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें पूरी भूमि और भवन, निर्माण सुविधा और सभी कर्मचारी शामिल हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 8, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (टीपीईएमएल) और फोर्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने गुजरात के साणंद में फोर्ड के प्लांट के अधिग्रहण के लिए एक यूनिट ट्रांसफर एग्रीमेंट (यूटीए) पर हस्ताक्षर किए हैं. समझौते में पूरी भूमि और भवन, वाहन निर्माण सुविधा के साथ-साथ मशीनरी और उपकरण शामिल हैं. इसमें साणंद प्लांट में कार्यरत फोर्ड इंडिया के सभी योग्य कर्मचारियों का टाटा मोटर्स में लिया जाना भी शामिल है. भारतीय ऑटो दिग्गज ने फोर्ड से रु 725.7 करोड़ की राशि में यह प्लांट हासिल किया है. दोनों कंपनियों ने 30 मई, 2022 को त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए.

    Ford

    दोनों कंपनियों ने 30 मई, 2022 को त्रिपक्षीय समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए.

    टाटा भविष्य में इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण के लिए फोर्ड के साणंद प्लांट को इस्तेमाल करने का इरादा रखती है. कंपनी का कहना है कि उसके मौजूदा प्लांट तकरीबन पूरी तरह से व्यस्त हैं और इस अधिग्रहण से सालाना 300,000 वाहनों की अतिरिक्त क्षमता मिलेगी, जिसको प्रति वर्ष 420,000 तक बढ़ाआ जा सकेगा. यह साणंद में टाटा का दूसरा यात्री वाहन प्लाट होगा. अगले कुछ महीनों में दोनों कंपनियां प्लांट को सुचारू रूप से सौंपने की दिशा में एक साथ काम करेंगी.

    यह भी पढ़ें: टाटा टियागो NRG को मिला नया, सस्ता XT वेरिएंट, कीमत ₹ 6.42 लाख

    इसके साथ ही भारत में फोर्ड की कारों के निर्माण पर लगाम लग गई है. हालांकि कंपनी आने वाले समय में मस्टैंग और मस्टैंग मैक-ई जैसी कारों को आयात करके भारत में लाने की योजना बना रही है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें