लॉगिन

टाटा मोटर्स ने मुंबई में सार्वजनिक परिवहन के लिए 26 लो फ्लोर ऐसी इलेक्ट्रिक बसों की डिलेवरी की

Tata Motors ने भारत सरकार की FAME II पहल के तहत BEST से मिले 340 इलेक्ट्रिक बसों के बड़े ऑर्डर के रूप में 26 इलेक्ट्रिक बसों की डिलीवरी की है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 7, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) को 26 इलेक्ट्रिक बसें सौंपी हैं, जो कि BEST के लिए पहली सकल लागत अनुबंध (GCC) इलेक्ट्रिक बस सेवा की शुरुआत है. भारत सरकार की FAME II पहल के तहत बसों को BEST की 340 इलेक्ट्रिक बसों के बड़े ऑर्डर के एक भाग के रूप में इन बसों को दिया गया है. बाकी बसों को समय के अनुसार चरणबद्ध तरीके से सौंपा जाएगा. इन 25-सीटों वाली टाटा अल्ट्रा अर्बन 9/9 इलेक्ट्रिक ऐसी बसों को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई के नरीमन पॉइंट में एक कार्यक्रम में हरी झंडी दिखाई.

    khlrtgsg

    बसों में चार्जिंग पोर्ट और वाईफाई हॉटस्पॉट की सुविधा भी होगी.

    ऐसी इलेक्ट्रिक बसें एडवांस फीचर्स लिफ्ट तकनीक से लैस हैं, जो कि शारिरिक रुप से विक्लांग यात्रियों के लिए बस में आराम से जाने के लिए ऑटोमैटिक रैंप देती है. इसके अलावा बसों में एर्गोनोमिक सीट, चार्जिंग पोर्ट, वाईफाई हॉटस्पॉट और चौड़े एंट्री और एक्जिट पैसेज भी दिए गए हैं. कुशल और सुचारू संचालन के लिए बसों में इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम (ITS), टेलीमैटिक्स सिस्टम और रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी डाला गया है. इन इलेक्ट्रिक बसों का परीक्षण कंपनी द्वारा हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, असम और महाराष्ट्र सहित देश के कई हिस्सों में किया गया है.

    यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार ने राज्य की 'ईवी नीति' को लागू करने के लिए 'दिल्ली ईवी फोरम' की घोषणा की

    r5j01s78

    शारिरिक रुप से विक्लांग यात्रियों के लिए बस में आराम से जाने के लिए ऑटोमैटिक रैंप है.

    टाटा मोटर्स चार मुंबई डिपो - बैकबे, वर्ली, मालवानी और शिवाजी नगर में बसों के साथ पूर्ण चार्जिंग बुनियादी ढांचे के निर्माण, तैनाती, रखरखाव और संचालन का कार्य करेगी. इसके अलावा, टाटा पावर बिजली की सप्लाय के साथ पूरी बस चार्जिंग सुविधा के लिए जिम्मेदार होगा. FAME I पहल के तहत, कंपनी ने अब तक पूरे भारत के 5 शहरों में 215 इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाय की है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें