लॉगिन

टाटा मोटर्स ने मुंबई बेस्ट को 35 स्टारबस इलेक्ट्रिक बसें सौंपीं

टाटा मोटर्स ने बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) को 340 इलेक्ट्रिक बसों के बड़े ऑर्डर के हिस्से के रूप में 35 स्टारबस इलेक्ट्रिक बसों की डिलीवरी की है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 9, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) को 340 इलेक्ट्रिक बसों के बड़े ऑर्डर के हिस्से के रूप में 35 स्टारबस इलेक्ट्रिक बसों की डिलीवरी की है. 35 सीटों वाली टाटा स्टारबस इलेक्ट्रिक ऐसी बसों को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र राज्य सरकार, बेस्ट और टाटा मोटर्स के अदिकारियों की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाई. भारत सरकार की FAME II पहल के तहत BEST द्वारा बसों की खरीद की जाती है. टाटा मोटर्स बसों के साथ-साथ संपूर्ण चार्जिंग ढांचे के निर्माण, तैनाती, मेंटेनेंस और संचालन का काम संभालेगी. कंपनी बाकी बसों को आने वाले समय में कई चरणों में डिलेवर करेगी.

    oed9t97g

    35 सीटों वाली टाटा स्टारबस इलेक्ट्रिक ऐसी बसें यात्रियों के आराम के लिए कई सुविधाओं से लैस हैं.  

    12-मीटर लंबी, 35-सीटर टाटा स्टारबस एसी इलेक्ट्रिक बसें ड्राइवर और यात्रियों के आराम के लिए कई सुविधाओं से लैस हैं. इनका 'लिफ्ट मैकेनिज्म' विशेष रूप से विकलांग यात्रियों के आसान प्रवेश और निकास के लिए एक रैंप को खोल देता है. बसों में एर्गोनोमिक सीटों के अलावा, चार्जिंग पोर्ट और बड़े प्रवेश और निकास दरवाज़े हैं. पूर्ण-इलेक्ट्रिक बसें इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट सिस्टम (ITS), टेलीमैटिक्स सिस्टम और रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती हैं.

    यह भी पढ़ें: 2021 टाटा टिआगो NRG फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 6.57 लाख

    टाटा मोटर्स द्वारा विभिन्न क्षेत्रों और परिस्थितियों में बसों का बड़े पैमाने पर परीक्षण किया गया है और यह उच्च प्रदर्शन देने के लिए बनाई गई हैं. रोहित श्रीवास्तव, वाइस प्रेसिडेंट, प्रोडक्ट लाइन - बसें, टाटा मोटर्स ने कहा, "बसें सर्वोत्तम आराम, प्रदर्शन और संचालन की कम लागत की पेशकश करेगी. यह आधुनिक सुविधाओं से लैस हैं जो इनका उपयोग करना आसान बनाएंगी. बसें बढ़िया स्पेस और सीटों के साथ आराम और सुविधा देंगी.”

    Calendar-icon

    Last Updated on August 9, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें