लॉगिन

टाटा मोटर्स ने शहरी इस्तेमाल के लिए अल्ट्रा टी7 एलसीवी ट्रक लॉन्च किया

नई टाटा अल्ट्रा टी 7 एलसीवी में एक विशाल केबिन के कई आराम के फीचर्स की मेज़बानी भी करता है. कंपनी का दावा है कि यह टाटा मोटर्स द्वारा बनाया गया सबसे एडवांस्ड लाइट कमर्शियल व्हीकल (एलसीवी) है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 24, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने नया अल्ट्रा T.7 लाइट कमर्शियल व्हीकल (एलसीवी) पेश किया है जिसे विशेष रूप से शहरी परिवहन के लिए तैयार किया गया है. कंपनी का दावा है कि यह टाटा मोटर्स द्वारा विकसित सबसे एडवांस्ड लाइट कमर्शियल व्हीकल है और इसके केबिन को 1900 मिमी चौड़े आयामों के साथ बढ़िया आराम देने के लिए इंजीनियर किया गया है. टाटा का कहना है कि कम टर्नअराउंड समय ट्रक मालिकों के लिए ज़्यादा  कमाई सुनिश्चित करेगा और उनका फायदा बढ़ाएगा.

    6feknomg

    T.7 7,300 किलोग्राम के कुल वाहन भार (GVW) के साथ आता है.

    अल्ट्रा T.7 रेंज को एक मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और यह और यह 4-टायर और 6-टायर के वेरिएंट में आता है. मज़बूत मॉड्यूलर चेसिस बेहतर स्थायित्व देने में मदद करता है, जबकि रेडियल ट्यूबलेस टायर बेहतर माइलेज पाने में मदद करते हैं. अल्ट्रा T.7 एक 2956 सीसी इंजन पर चलता है जो 2,800 आरपीएम पर 99 बीएचपी और 1,200 से 2,200 आरपीएम तक 300 एनएम का टार्क बनाता है. मोटर को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है. अल्ट्रा T.7 7,300 किलोग्राम के कुल वाहन भार (GVW) के साथ आता है.

    यह भी पढ़ें: टाटा HBX माइक्रो SUV लॉन्च से पहले टेस्टिंग के समय एक बार फिर दिखी

    lnlulmtg

    इसका 2956 सीसी इंजन 99 बीएचपी और 300 एनएम का टार्क बनाता है.

    कंपनी का कहना है कि अल्ट्रा T.7 क्रैश-टेस्टेड केबिन और बढ़ी सुरक्षा के लिए शक्तिशाली एयर-ब्रेक से लैस है. इसके अलावा, केबिन में एडजस्ट होने वाली सीटें, टिल्ट और टेलीस्कोपिक फ़ंक्शन के साथ पावर स्टीयरिंग और डैश-माउंटेड गियर शिफ्टर भी मिलता है. Tata Ultra T.7 में कम NVH स्तरों और थका देने वाली ड्राइविंग में सहायता देने का भी दावा किया गया है. इसके अलावा वाहन में म्यूजिक सिस्टम, USB फास्ट चार्जिंग पोर्ट और कई स्टोरेज स्पेस हैं. साथ ही इसमें Tata Motors का कनेक्टेड व्हीकल सॉल्यूशन, फ्लीट एज भी मिलता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें