लॉगिन

टाटा मोटर्स ने अपने हल्के, भारी व मध्य भार वाले ट्रकों की नई रेंज पेश की

टाटा ट्रकों की बदली हुई रेंज चुनिंदा मॉडल लाइनों के लिए सीएनजी वेरिएंट के साथ पहले की तुलना में अधिक तकनीक सुधार के साथ पेश किये गए हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने भारत में ट्रकों की अपनी बदली हुई रेंज लॉन्च की है, जिसमें चुनिंदा मॉडलों में अधिक तकनीकी बदलाव इंजन विकल्प और यहां तक ​​कि एडीएएस फीचर भी शामिल हैं. नई श्रृंखला में हल्के (एलसीवी), मध्यम (एमसीवी) और भारी (एचसीवी) कार्मशियल वाहनों सहित सभी श्रेणियों के मॉडल शामिल थे.

    यह भी पढें: 1 जुलाई से महंगे हो जाएंगे टाटा मोटर्स के कार्मशियल वाहन, साल में कंपनी की तीसरी वृद्धि

    हल्के कार्मशियल वाहनों के साथ शुरुआत करते हुए, टाटा ने टिपर ट्रकों की एक नई श्रृंखला का खुलासा किया, जिनमें 610 एलपीके, 710 एसके और के14 अल्ट्रा शामिल हैं. मॉडल अपने पूर्ववर्तियों के समान मूल डिज़ाइन की विशेषता रखते हुए कॉस्मेटिक बदलाव प्राप्त करते हैं. यह अब कैबिन में अधिक आराम और फीचर्स के साथ टाटा का नया फ्लीट एज टेलीमैटिक्स सिस्टम प्राप्त करते हैं.

    Tataकंपनी ने 3,600 किग्रा पेलोड ले जाने की क्षमता के साथ 709g CNG-ईंधन युक्त LCV भी पेश किया

    एमसीवी मध्य कार्मशियल वाहन क्षेत्र में सबसे बड़ा परिचय सीएनजी मॉडल की एक नई श्रृंखला की शुरूआत है. टाटा ने दो नए सीएनजी मॉडल - 1512जी और  T. 12g. पेश किए है. 1512जी सीएनजी टैंक 485-लीटर और 520-लीटर के दोहरे सेट-अप या 660 लीटर क्षमता के एक बड़े टैंक (सबसे लंबी बॉडी स्टाइल के साथ उपलब्ध) के विकल्प के साथ तीन आकारों में उपलब्ध है.  T 12g अल्ट्रा भी दो आकारों में उपलब्ध है, 20 और 24 फीट- हालांकि दोनों में समान 576 लीटर सीएनजी टैंक दिया गया है.

    Tataकंपनी ने इस सेगमेंट में एक अपडेटेड डीजल T16 अल्ट्रा और एक नया के. 14 टिपर भी पेश किया

    टाटा ने कहा कि वह भारत में नए सिग्ना 1918 और 2818 सीएनजी - 19 टन और 28 टन सकल वजन के साथ सीएनजी एमसीवी लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन गई है. सीएनजी मॉडल के अलावा, टाटा ने 7.0-इंच टचस्क्रीन, बेहतर रिवर एर्गोनॉमिक्स और एक नए इंजन ब्रेकिंग फ़ंक्शन, हिल स्टार्ट असिस्ट, ईएससी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और एक ड्राइवर सहित अतिरिक्त सुरक्षा प्रणालियों की नई सुविधाओं के साथ प्लेटफॉर्म में भी बदलाव किया है.

    Tata

    टाटा ने नए प्राइमा ट्रैक्टर और टिपर का भी खुलासा किया जिसमें भारी डिज़ाइन और अधिक महत्वपूर्ण उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली शामिल हैं. नेविगेशन के साथ टचस्क्रीन सहित बेहतर आराम और कनेक्टिविटी के लिए कैबिन को भी काफी संशोधित किया गया था. प्राइमा को अतिरिक्त रूप से एडीएएस फ़ंक्शन जैसे कैमरा आधारित लेन डिपार्चर  चेतावनी प्रणाली, सामने से टक्कर प्रणाली, ईएससी और एक ड्राइवर मॉनिटर सिस्टम सहित कई सुरक्षा सुविधाएं मिलती हैं.

    Calendar-icon

    Last Updated on September 6, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें