carandbike logo

सिंपल एनर्जी दिसंबर में लॉन्च करेगी एक नया किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर

सड़कों पर सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की 50 यूनिट भी नहीं होने के कारण, रुचि को बनाए रखने के लिए एक नया, सस्ता स्कूटर पेश किया जा रहा है.

सिंपल एनर्जी दिसंबर में लॉन्च करेगी एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर expand फोटो देखें
सिंपल एनर्जी दिसंबर में लॉन्च करेगी एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर

सिंपल एनर्जी ने घोषणा की है कि वह 15 दिसंबर को एक नया और अधिक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी. सिंपल डॉट वन कहा जाने वाला यह नया सब-वेरिएंट सिंपल वन के नीचे स्थित होगा.  इस साल की शुरुआत में अगस्त में, यह बताया गया था कि बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप ने भारत में दो ट्रेडमार्क दाखिल किए हैं- सिंपल डॉट वन और डॉट वन.

 

यह भी पढ़ें: एथर लॉन्च करेगा एक नया फैमिली स्कूटर, 450X में भी जल्द मिलेंगे कई बदलाव

 

जबकि यह सिंपल वन के समान प्लेटफॉर्म साझा करेगा, डॉट वन ₹1 लाख से कम कीमत के साथ अधिक सस्ता होगा. हालाँकि, सटीक कीमत की घोषणा लॉन्च के समय की जाएगी.

इस अवसर पर बोलते हुए, सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ, सुहास राजकुमार ने कहा, “आज सिंपल एनर्जी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय है क्योंकि हम गर्व से सिंपल डॉट वन पेश कर रहे हैं, जो हमारी अग्रणी सिंपल वन सीरीज़ का नया किफायती स्कूटर है. कम कीमत पर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी देने का हमारा दृष्टिकोण सिंपल डॉट वन में परिवर्तित होता है, जिसमें अत्याधुनिक फीचर्स के साथ आकर्षक डिजाइन के साथ आता है."

जबकि सिंपल ने अभी तक इलेक्ट्रिक मोटर पर सटीक जानकारी का खुलासा नहीं किया है, डॉट वन एक निश्चित 3.7 kWh बैटरी पैक से लैस होगा जो 160 किमी की आईडीसी रेंज और एक बार चार्ज करने पर 151 किमी की प्रमाणित रेंज का दावा करता है. सिंपल से पता चलता है कि डॉट वन के टायर नियमित टायर से अलग हैं जो अच्छा माइलेज देने में सहायता करते हैं.

30 लीटर से अधिक अंडर-सीट स्टोरेज के साथ, डॉट वन प्रदर्शन के साथ व्यावहारिकता को जोड़ता है. इसके अतिरिक्त, इसमें टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलते हैं जो कई प्रकार के कार्यों को प्रबंधित करते है और अतिरिक्त फीचर्स के लिए ऐप कनेक्टिविटी भी देते हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नई बाइक मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.