भारत में नई बाइक और कारें

कोरोनावायरस लॉकडाउनः टाटा मोटर्स की ऑनलाइन बुकिंग और होम डिलिवरी सुविधा

वाहन खरीद में दिलचस्पी रखने वाले ग्राहकों को सिर्फ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वाहन का चयन करना है, जिसमें क्षेत्र और डीलर का चयन करना है.

फोटो देखें
कंपनियां BS4 स्टॉक को 31 मार्च 2020 की डेडलाइन के बाद भी बेच सकती हैं - सुप्रीम कोर्ट

पूरी दुनिया जहां कोरोना वायरस से लड़ रही है, वहीं भारत भी इससे अछूता नहीं रहा है और देश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इससे भारत में व्यापार बहुत प्रभावित हुआ है क्योंकि देश में लॉकडाउन जारी है और जनता अपने घरों में बंद है, ऐसे में वाहन निर्माता कंपनियों के लिए बाकी रह गए BS4 स्टॉक को तय डेडलाइन से पहले बेच पाना लगभग असंभव है. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि कंपनियां अपने BS4 स्टॉक को 31 मार्च 2020 की डेडलाइन के बाद भी बेच सकती हैं, लेकिन सीमित समय में और सीमित मात्रा में जो कि लॉकडाउन खुलने के तुरंत बाद शुरू होगा. इससे जूझ रही कंपनियों ने वाहनों की प्री-बुकिंग्स ऑनलाइन शुरू कर दी हैं जिसमें सबसे हालिया कंपनी टाटा मोटर्स है. टाटा मोटर्स ने अपने वाहनों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है और वाहन की घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराई जा रही है.

5em2c9a8वेबसाइट के ज़रिए कार खरीदने की डिजिटल प्रक्रिया को साफ तौर पर समझाया गया है

टाटा मोटर्स ने हाल में एक वीडियो जारी किया है जिसमें वेबसाइट के ज़रिए कार खरीदने की डिजिटल प्रक्रिया को साफ तौर पर समझाया गया है. दिलचस्पी रखने वाले ग्राहकों को सिर्फ कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर वाहन का चयन करना है, जिसमें अपना क्षेत्र और डीलर का चयन करना है, इसके बाद कार को ऑनलाइन बुक किया जा सकता है. टाटा टिआगो फेसलिफ्ट के लिए टोकन राषि 5,000 रुपए से शुरू होकर 2020 टाटा हैरियर BS6 के लिए 30,000 रुपए तक जाती है. बुकिंग होने पर अमुक डीलर आपको कॉल करके खरीद की बाकी जानकारी देंगे जिसके अंतर्गत फायनेंस, सभी ऑफर्स और एक्सचेंज की जानकारी मिलेगी. सभी प्रक्रिया पूरी होने के बाद कार की डिलिवरी आपकों घर पर दी जाएगी जिससे ग्राहक को घर से बाहर निकलने का जोखिम ना उठाना पड़े.

टाटा

टाटा कारें

ये भी पढ़ें : कोरोना महामारी से लड़ने के लिए टाटा ₹1500 करोड़ की आर्थिक मदद करेगी

nrfj5l3gप्रक्रिया पूरी होने के बाद कार की डिलिवरी आपकों घर पर दी जाएगी
0 Comments

फिलहाल के लिए ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर टाटा टिआगो, अल्ट्रोज़, टिगोर, नैक्सॉन और हैरियर को ऑनलाइन खरीद सकते हैं. कंपनी ने इन सभी कारों के ब्रोशर ऑनलाइन उपलब्ध कराए हैं जिससे ग्राहकों को इन वाहनों में से एक चुनने का डिजिअल विकल्प मिल सके. ये सभी BS6 मॉडल कारें हैं जिनका रजिस्ट्रेशन और डिलिवरी की प्रक्रिया 14 अप्रैल 2020 को लॉकडाउन खुलने के बाद शुरू की जाएगी. अगर आपने पहले से टाटा की BS4 कार खरीद ली है, लेकिन उसकी डिलिवरी नहीं मिल सकी है तो ये काम लॉकडाउन खुलने के बाद भी जारी रहेगा. इस काम को करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ले कंपनियों को 10 दिन का समय दिया है और 24 अप्रैल 2020 के बाद BS4 वाहनों की बिक्री पर स्थाई रोक लगा दी जाएगी.

कम्पेयर टाटा नेक्सन मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.