लॉगिन

टाटा मोटर्स ने अपनी जल्द आने वाली नई इलेक्ट्रिक कार की झलक दिखाई

कंपनी द्वारा जारी एक टीज़र वीडियो में रूफ लाइन जैसी कूपे की ओर इशारा किया गया है, जिससे लगता है कि यह नेक्सॉन कूपे ईवी हो सकती है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 4, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने अपनी जल्द आने वाली नई इलेक्ट्रिक EV कॉन्सेप्ट की एक नए टीज़र वीडियो के माध्यम से झलक दिखाई है. कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि यह एक एसयूवी हो सकती है, जिसने इसकी अल्ट्रोज़ ईवी होने की संभावना को खारिज कर दिया है. इसका मतलब है कि यह नई कार पंच ईवी, बढ़ी रेंज के साथ नेक्सॉन ईवी या सिएरा ईवी भी हो सकती है. कार पर से 6 अप्रैल, 2022 को आधिकारिक तौर पर पर्दा हटाया जाएगा.

    gctmuaoo

    वि़डियो यह संकेत देता है कि नई कार Nexon Coupe EV हो सकती है.  

    इलेक्ट्रिक-एसयूवी कॉन्सेप्ट के टीज़र वीडियो में पैनी लाइन्स और फ्रंट फॉग लाइट स्ट्रक्चर, सी पिलर के पीछे का हिस्सा और यहां तक ​​कि कार की हेडलाइट्स को भी दिखाया गया है. वि़डियो में पिछले स्पॉइलर के अलावा कूपे जैसी रूफ लाइन और पिछली विंडस्क्रीन भी देखी जा सकती है जो यह संकेत देता है कि नई कार Nexon Coupe EV हो सकती है. ईवी में रूफ रेल्स के अलावा ड्रैग को कम करने और रेंज बढ़ाने के लिए व्हील कवर भी लगे हैं, ठीक उसी तरह जैसे विश्व स्तर पर कई अन्य ईवी में देखे जाते हैं.

    यह भी पढ़ें: टाटा पैसेंजर वाहनों की बिक्री 43% की वृद्धि के साथ किसी भी साल में सबसे ज्यादा रही

    जबकि इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में बहुत कम जानकारी साफ है, यह एक ऐसा मॉडल हो सकता है जो नेक्सॉन के ऊपर बैठे. इसमें नेक्सॉन ईवी से बड़ा बैटरी पैक लगा होगा जिससे इसकी रेंज नेक्सॉन ईवी से ज़्यादा होगी. कार बाज़ार में MG ZS EV और ह्यून्दे Kona EV से टक्कर ले सकती है. टाटा मोटर्स ने पिछले साल 19,106 ईवी की बिक्री की जो भारत में किसी भी कार निर्माता के लिए अब तक का सबसे ऊंचा आंकड़ा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें