लॉगिन

टाटा मोटर्स ने 10,000 सफारी एसयूवी बनाने का आंकड़ा पार किया

महामारी से आई चुनौतियों के बावजूद कंपनी ने चार महीने में 10,000 वीं टाटा सफारी का उत्पादन कर दिया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 27, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने 10,000 सफारी एसयूवी बनाने का आंकड़ा हासिल किया है. कंपनी ने एसयूवी लॉन्च होने के बाद से केवल चार महीनों में महाराष्ट्र में अपने पुणे प्लांट में उत्पादन का यह आंकड़ा छुआ है. कंपनी ने इस साल फरवरी में 100वीं सफारी बनाई थी और पिछले कुछ महीनों में प्रतिबंध, प्लांट बंद होने और सप्लाय बाधाओं के बावजूद 9900 कारों का उत्पादन किया गया है. ध्यान दें, यह नई सफारी के लिए यह उत्पादन आंकड़ा है और जरूरी नहीं है कि कंपनी को कार के लिए 10,000 ग्राहक मिल गए हैं.

    e16v6hkg

    सफारी की कीमत ₹ 14.99 लाख से शुरू होकर ₹ 21.81 लाख तक जाती है.

    टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष शैलेश चंद्र ने कहा, "हम चार महीने की अवधि में नई सफारी के लिए इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर तक पहुंचकर रोमांचित हैं. हमने सबसे कठिन अवधि में से एक के दौरान यह मील का पत्थर हासिल किया है. यह प्रतिष्ठित ब्रांड पहले से ही इस सेगमेंट में लोकप्रिय है और हम अपने ग्राहकों की प्रतिक्रिया से खुश हैं."

    टाटा का कहना है कि नई सफारी वर्तमान में 6 या 7-सीटर मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में 25.2 फीसदी बाजार हिस्सेदारी रखती है. कंपनी के मुताबिक वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में मिडसाइज़ एसयूवी (हैरियर + सफारी) सेगमेंट में उसकी 41.2 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है.

    यह भी पढ़ें: टाटा ने जुलाई 2021 में कारों पर दिए ₹ 65,000 तक फायदे, जानें किसपर कितना लाभ

    सफारी की कीमत ₹ 14.99 लाख से शुरू होकर ₹ 21.81 लाख तक जाती है. सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं. इस सेगमेंट में मॉडल का मुकाबला Hyundai Alcazar और MG Hector Plus जैसी कारों से होता है. जल्द ही नई Mahindra XUV700 भी कार को टक्कर देगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें