लॉगिन

टाटा मोटर्स की बड़ी उपलब्धि, 3 लाख नेक्सॉन बनाने का आंकड़ा छुआ

टाटा मोटर्स ने अपने मौजूदा पोर्टफोलियो में 4 नए वेरिएंट पेश करके अपनी कॉम्पैक्ट-एसयूवी की सफलता का जश्न मनाया है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 1, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने हाल ही में पुणे में अपने रंजनगांव स्थित निर्माण सुविधा से 3 लाखवीं नेक्सॉन को बनाकर निकाला. 2017 में लॉन्च की गई सबकॉम्पैक्ट-एसयूवी को बड़ी सफलता मिली है और यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक है. टाटा मोटर्स ने जून 2021 में 2 लाख यूनिट का उत्पादन कर मील का पत्थर हासिल किया, इस प्रकार नेक्सॉन की 1 लाख इकाइयों का उत्पादन सही महीनों में किया गया है. इन उत्पादन संख्याओं में टाटा नेक्सॉन ईवी भी शामिल है, जो देश में चार पहिया ईवी बिक्री का नेतृत्व कर रही है, इसकी लॉन्चिंग के बाद से कंपनी ने इसकी 13,500 से अधिक इकाइयां बेच दी हैं. कॉम्पैक्ट-एसयूवी ग्लोबल एनकैप से 5-स्टार रेटिंग हासिल करने वाली भारत की पहली कार भी थी. इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए टाटा मोटर्स ने अपने मौजूदा पोर्टफोलियो में 4 नए वेरिएंट भी जोड़े हैं.

    यह भी पढ़ें : टाटा नेक्सॉन ईवी को मिल रही जबरदस्त सफलता, कंपनी ने 2 साल में बेचीं 13,500 यूनिट्स

    इन 4 नए वेरिएंट में  Z+ (P), XZA+ (P), XZ+ (HS) और XZA+ (HS) शामिल हैं,  इन्हें रॉयल ब्लू के साथ एक नए रंग विकल्प में लॉन्च किया गया है, और ये पेट्रोल और डीजल दोनों में उपलब्ध होंगे. काजीरंगा संस्करण के लॉन्च के बाद इन चार नए वेरिएंट को जोड़ने के साथ, नेक्सॉन को अब 40 अलग-अलग वेरिएंट में पेश की जा रही है - 22 पेट्रोल में और 18 डीजल में, जिसमें ऑटोमेटिक और मैनुअल विकल्प शामिल हैं. इसमें डार्क एडिशन भी शामिल है.

    atrpc97
    इस उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए, टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन के चार नए वेरिएंट और एक नया रॉयल ब्लू कलर विकल्प भी पेश किया है

    इस मील के पत्थर को हासिल करने का जश्न मनाते हुए, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के एमडी शैलेश चंद्र ने कहा, टाटा मोटर्स पैसेंजर्स के प्लांट में "3 लाखवीं टाटा नेक्सॉन-एक ऐतिहासिक उत्पाद होते हुए देखना वास्तव में गर्व का क्षण है. न्यू फॉरएवर रेंज का एक अभिन्न अंग होने के नाते, ब्रांड नेक्सॉन ने 2017 में लॉन्च होने के बाद से कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सफलतापूर्वक अपनी लोकप्रियता स्थापित की है और कई परिवारों का हिस्सा बन गई है. इसकी लोकप्रियता को जोड़ते हुए पारंपरिक ईंधन वाले संस्करण के साथ नेक्सॉन ईवी ने भी अपने लिए एक जगह बनाई है और अपने ग्राहकों के विश्वास पर खरी उतरी है."

    इन 4 नए वेरिएंट के पेट्रोल संस्करण की कीमत इस प्रकार होगी
    पेट्रोल वैरिएंट्स कीमत
    XZ+ (P) ₹ 11.59 लाख
    XZA+ (P) ₹ 12.24 लाख
    XZ+ (HS) ₹ 10.87 लाख
    XZA+ (HS) ₹ 11.52 लाख

    नई नेक्सॉन XZ+ (P) / XZA+ (P) वेरिएंट अतिरिक्त प्रीमियम फीचर्स से के साथ आएगा जैसे कि प्रीमियम बेनेके कलिको लेदरेट वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एयर प्यूरीफायर और ऑटो डिमिंग आईआरवीएम इसके अतिरिक्त, नए XZ+ (HS) / XZA+ (HS) वेरिएंट में एक एयर प्यूरीफायर भी होगा.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on March 1, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें