लॉगिन

टाटा नेक्सॉन ईवी ने 14 महीनों में 4000 बिक्री का आंकड़ा पार किया

टाटा मोटर्स ने कहा है कि लॉन्च के बाद से अब तक कुल 4219 नेक्सॉन ईवी बेची गई हैं. यह न केवल ईवी उद्योग के लिए बल्कि अन्य कार निर्माताओं के लिए भी एक अच्छा संकेत है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 6, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने पिछले साल नेक्सॉन ईवी के साथ, इलेक्ट्रिक SUV सेगमेंट में प्रवेश किया. यह देश में सबसे सस्ती एसयूवी बन गई, क्योंकि सेगमेंट में अन्य इलेक्ट्रिक कारों की कीमत रु 20 लाख से अधिक थी. रु 13.99 लाख से रु 15.99 लाख तक की कीमत के साथ, नेक्सॉन ईवी ने कई ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने में कामयाबी पाई. अब, कंपनी ने कहा है कि उसने 14 महीनों में कुल 4219 नेक्सॉन ईवी बेच ली हैं और यह केवल ईवी उद्योग के लिए ही नहीं बल्कि अन्य कार कंपनियों के लिए भी एक अच्छा संकेत है.

    cru4abm8

    फास्ट चार्जर का उपयोग करके 60 मिनट में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. 

    टाटा नेक्सॉन ईवी एक स्थायी चुंबक ऐसी मोटर का उपयोग करती है, जो लिथियम-आयन बैटरी से चलती है. बैटरी पैक पानी और धूल दोनों से सुरक्षा के हिसाब से बनाया गया है. नेक्सॉन ईवी एक चार्ज पर 312 किमी की अधिकतम रेंज की पेशकश करने वाली 30.2 kWh की बैटरी का उपयोग करती है. नेक्सॉन ईवी में नया इलेक्ट्रिक पावरट्रेन 245 एनएम पीक टॉर्क देता है और कार 9.9 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. फास्ट चार्जर का उपयोग करके 60 मिनट में बैटरी को 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है जबकि होम चार्जर का उपयोग करने में 8 घंटे का चार्जिंग समय लगता है. प्रति मिनट की फास्ट चार्जिंग इसे 4 किमी की रेंज देगी और यदि आपके पास 50 प्रतिशत चार्ज है, तो नेक्सॉन ईवी 150 किमी तक चल सकती है.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स की आगामी माइक्रो SUV दोबारा दिखी, सामने आया HBX का केबिन

    uvrcltl8

    नेक्सॉन ईवी एक चार्ज पर 312 किमी की अधिकतम रेंज की पेशकश करती है.

    कंपनी बहुत जल्द अल्ट्रोज़ ईवी लॉन्च करने की भी योजना बना रही है. हालाँकि अभी तक इसके लॉन्च के लिए कोई समयसीमा निर्धारित नहीं की गई है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें