लॉगिन

टाटा मोटर्स ने मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो की ज़ीरो स्टार सुरक्षा रेटिंग पर साधा निशाना

सोशल मीडिया पर टाटा मोटर्स की हालिया पोस्ट में कैप्शन के साथ एक टूटा हुआ कॉफी मग दिखाया गया है, जो ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो की शून्य-स्टार रेटिंग की ओर इशारा करता है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 14, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट के परिणामों का नया दौर इस सप्ताह की शुरुआत में घोषित किया गया था और मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो, ह्यून्दे ग्रैंड आई 10 निऑस और किआ सेल्टोस जैसी भारत में बनी कारों ने उम्मीदों से कम सुरक्षा रेटिंग हासिल की थी. जबकि ग्रैंड आई 10 निऑस  ने दो स्टार और सेल्टोस ने तीन स्टार हासिल किए, एस-प्रेसो ख़ासतौर से शून्य सितारों के साथ अलग दिखाई दी. इसपर निशाना साधते हुए टाटा मोटर्स ने सोशल मीडिया पर एस-प्रेसो की ख़राब सुरक्षा रेटिंग पर कटाक्ष किया है. कंपनी ने एक ट्वीट किया जिसमें एक टूटा हुआ कॉफी मग दिखाया गया और लिखा गया, "हम इतनी आसानी से नहीं टूटते" .

    undefined

    यहां निश्चित रूप से टाटा मोटर्स ने चुटकी ली है, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह मारुति सुज़ुकी को सुरक्षा पर ध्यान देने और बदलाव करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. एस-प्रेसो ने एंट्री-लेवल हैचबैक सेगमेंट में टाटा टियागो को टक्कर दी है जिसने ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट परिणामों में चार-स्टार रेटिंग प्राप्त की थी. डेविड वॉर्ड, अध्यक्ष और सीईओ, ग्लोबल एनकैप ने इसपर कहा कि यह बाज़ार में सुरक्षित कारों को लाने में मदद करेगा.

    यह भी पढ़ें: मारुति की एक और कार को मिली शून्य स्टार क्रैश रेटिंग, किआ सेल्टोस को मिले 3 स्टार

    dir3ocqk

    मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो ने हाल ही में किए गए ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में शून्य-स्टार रेटिंग पाई है.

    मारुति सुज़ुकी ने पहली ही परिणामों पर प्रतिक्रिया दी है और कहा, "भारत सरकार ने हाल ही में कार दुर्घटना परीक्षण मानकों की कठोरता को बढ़ाया है और उन्हें यूरोपीय मानकों के समान बनाया है. कंपनी की सभी कारें इन वैश्विक मानकों के अनुरूप हैं और भारत सरकार द्वारा विधिवत परीक्षण और प्रमाणित हैं". हालांकि यह ज़रूर कहना होगा कि एस-प्रेसो को बच्चों की सुरक्षा के लिए दो सितारे मिले.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें