लॉगिन

ग्लोबल NCAP सुरक्षा रेटिंग में ह्यून्दे ग्रैंड i10 निऑस के प्रदर्शन पर टाटा ने ली चुटकी

मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो को सुरक्षा के लिए शून्य रेटिंग मिली है, किआ सेल्टोस को 3 स्टार रेटिंग और इसके बाद ग्रैंड i10 निऑस को 2 स्टार रेटिंग दी गई है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 18, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ग्लोबल एनसीएपी ने पिछले हफ्ते ही क्रैश टेस्ट के हालिया राउंड के परिणाम घोषित किए हैं जो भारत के लिए सुरक्षित कारों के लिए चलाए जाने वाली मुहिम का हिस्सा है. इस बार क्रैश टेस्ट में किआ सेल्टोस, ह्यून्दे ग्रैंड आई10 निऑस और मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो को शामिल किया गया है जिसमें मारुति सुज़ुकी एस-प्रेसो को सुरक्षा के लिए शून्य रेटिंग दी गई है, वहीं किआ सेल्टोस को 3 स्टार रेटिंग और इसके अलावा ह्यून्दे ग्रैंड आई10 निऑस को दो सितारा रेटिंग दी गई है. एस-प्रेसो को ग्लोबल एनसीएपी मिली रेटिंग पर टाटा ने मारुति की चुटकी ली है, वहीं कंपनी ने ह्यून्दे ग्रैंड आई10 निऑस के सुरक्षा में प्रदर्शन पर तंज कसा है.

    undefined

    भारतीय कार निर्माता ने ग्रैंड आई10 निऑस की खराब सुरक्षा रेटिंग पर चुटकी ली है. ट्विटर पर यह टिप्पणी करने के अलावा कंपनी ने एक फोटो भी साझा की है जिसमें कहा है कि यह कोई ग्रैंड साइंस नहीं, बल्कि सामान्य गणित है. इस फोटो में ग्रैंड आई10 निऑस के मुकाबले टाटा टिआगो को मिली सुरक्षा रेटिंग की तुलना की गई है जिसमें दो के मुकाबले चार अंक प्रदर्शित किए गए हैं. इसमें दो से बड़ा अंक चार होता है, इस हिसाब से अंकों को प्रस्तुत किया गया है. इस साल जनवरी में टाटा मोटर्स ने ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में टाटा टिआगो के लिए 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है.

    ये भी पढ़ें : नई टाटा HBX माइक्रो SUV मनाली-लेह हाईवे पर टेस्टिंग के दौरान नज़र आई

    umesc7bcटाटा मोटर्स ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में टिआगो के लिए 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है

    टाटा मोटर्स भारत के लिए ज़्यादा सुरक्षित कारों पर सबसे अधिक ध्यान दे रही है. ना सिर्फ टिआगो, बल्कि टाटा टिगोर, नैक्सॉन और अल्ट्रोज़ को सुरक्षा के लिए कम से कम 4-स्टार रेटिंग मिली हैं. हैचबैक बाज़ार में बहुत अहम भूमिका निभा रही हैं और भारतीय बाज़ार में ब्रांड की वापसी में सबसे बड़ा योगदान इनका ही है. मौजूदा समय में यह तीसरी बार हुआ है जब टाटा ने मुकाबले में खड़ी कारों पर तंज कसा है. इससे पहले प्रिमियम हैचबैक सेगमेंट में नई जनरेशन आई20 पर कंपनी टिप्पणी कर चुकी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें