भारत में नई बाइक और कारें

सुरक्षा को लेकर टाटा मोटर्स के निशाने पर अब आई मारुति सुज़ुकी वैगनआर

language dropdown

कार सुरक्षा को लेकर एक बार फिर टाटा मोटर्स ने देश की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी की कार को लेकर मजाक उड़ाया गया है.

टाटा मोटर्स ने दूसरी बार मारुति सुज़ुकी पर कार सुरक्षा को लेकर कटाक्ष किया है expand फोटो देखें
टाटा मोटर्स ने दूसरी बार मारुति सुज़ुकी पर कार सुरक्षा को लेकर कटाक्ष किया है

टाटा मोटर्स ने अपने प्रतिद्वंद्वियों द्वारा पेश की गई कारों के सुरक्षा मानकों की आलोचना करने के लिए एक बार फिर सोशल मीडिया का सहारा लिया है. इसी कड़ी में कंपनी ने दूसरी बार मारुति सुजुकी इंडिया पर निशाना साधा है. हालांकि टाटा मोटर्स ने सीधे तौर पर मारुति की किसी कार का नाम नहीं लिया है. दरअसल, टाटा मोटर्स ने सोमवार को अपने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर डाली है, जिसमें एक टूटे हुए पहिए के साथ एक खाली गाड़ी देखी जा सकती है. इसके साथ ही कंपनी ने "OH SH**T! WAGONE" नाम से एक संदेश भी लिखा है. वैगनआर बाज़ार में टाटा टिआगो का सीधा सामना करती है.

टाटा मोटर्स द्वारा पोस्ट किए गए क्रिएटिव में यह भी कहा है कि टाटा टियागो को 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है जो कि इस साल की शुरुआत में ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में प्राप्त हुई थी. अपने पोस्ट में, कंपनी टाटा टिआगो को सबसे सुरक्षित कार भी बता रही है.

Newsbeep

ये भी पढ़ें : नई टाटा HBX माइक्रो SUV मनाली-लेह हाईवे पर टेस्टिंग के दौरान नज़र आई

ib275nh
एनकैप क्रैश टेस्ट में मारुति सुजुकी वैगनआर को सेफ्टी रेटिंग के तौर पर केवल 2 स्टार मिले हैं

यह सब इस महीने की शुरुआत में शुरू हुआ, जब ग्लोबल एनकैप ने मारुति सुजुकी एस-प्रेसो, ह्यून्दे ग्रैंड आई 10 निऑस और किआ सेल्टोस पर किए गए क्रैश टेस्ट की रेटिंग जारी की. जहां सेल्टोस को 3-स्टार रेटिंग मिली, ग्रैंड आई 10 निऑस को 2 स्टार मिले और एस-प्रेसो को शून्य-स्टार रेटिंग मिली. इसके बाद, टाटा मोटर्स ने सोशल मीडिया पर पहले मारुति सुजुकी एस-प्रेसो का मजाक उड़ाया और बाद में हुंडई ग्रैंड आई 10 निऑस पर तंज़ किया. लगता है टाटा ने यह बताने का इरादा कर लिया है कि टिआगो अपने सेग्मेंट में सबसे सुरक्षित कार है.

ये भी पढ़े : ग्लोबल NCAP सुरक्षा रेटिंग में ह्यून्दे ग्रैंड i10 निऑस के प्रदर्शन पर टाटा ने ली चुटकी

0 Comments

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में, टाटा टिआगो हैचबैक ने बड़े लोगो की सुरक्षा के लिए 17 से 12.72 अंक और बच्चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 34.15 अंक हासिल किए थे. दूसरी ओर, वैगनआर ने संभावित 17 से केवल 6.93 का स्कोर प्राप्त किया था और उसे बच्चो की सुरक्षा के लिए अधिकतम 49 अंक से 16.33 मिले थे. हम आशा करेंगे कि यह मारुति सुजुकी को अपनी कारों के सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखने और सुधारने के लिए प्रोत्साहित करेगा.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.