लॉगिन

टाटा मोटर्स ने जारी की नैक्सॉन के नए वेरिएंट की झलक, 2 सितंबर को होगा पेश

अगर टीज़र में DCT ऑटोमैटिक वेरिएंट दिखा है तो नया ट्रांसमिशन टाटा नैक्सॉन के 118 bhp पावर वाले 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लगाया जाएगा.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 1, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने हाल में सोशल मीडिया पर नई झलक जारी की है जो नैक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी का नया वेरिएंट लग रहा है और कंपनी इससे कल यानी 2 सितंबर को पर्दा हटाने वाली है. हमने इस खबर पर ज़्यादा जानकारी के लिए टाटा मोटर्स से संपर्क किया लेकिन कंपनी द्वारा इस नए वेरिएंट पर कोई जानकारी नहीं मिली है, हालांकि संभावित रूप से ये टाटा नैक्सॉन का नया डीसीटी -डुअल क्लच ट्रांसमिशन- ऑटोमैटिक वेरिएंट होगा. जहां मौजूदा नैक्सॉन ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है, वहीं इसके मुकाबले में ह्यून्दे वेन्यू और आगामी किआ सोनेट के साथ पहले ही आधुनिक ट्रांमिशन आईएमटी का ऐलान कर दिया गया है और डीसीटी के साथ टाटा निश्चित तौर पर इस सैगमेंट में अपना दावा मजबूत करेगी.

    vb1mo76oमौजूदा नैक्सॉन ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है

    अगर टाटा मोटर्स द्वारा जारी इस टीज़र में डीसीटी ऑटोमैटिक वेरिएंट ही दिखा है तो नया ट्रांसमिशन टाटा नैक्सॉन के 118 बीएचपी पावर वाले 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लगाया जाएगा और संभवतः ये एएमटी की जगह पेश किया जाएगा. दूसरी तरफ कार का डीजल वेरिएंट जिसके साथ 108 बीएचपी ताकत वाला 1.5-लीटर आयल बर्नर इंजन लगा है, उसके साथ ये एएमटी गियरबॉक्स दिया जाएगा और इसके अलावा 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स भी उपलब्ध कराया जाएगा. दोनों इंजन क्रमशः 170 एनएम और 260 एनएम पीक टॉर्क पैदा करते हैं.

    ये भी पढ़ें : नए अंदाज़ में पेश किए जाएंगे टाटा मोटर्स के कमर्शियल वाहन

    टाटा मोटर्स ने जो टीज़र जारी किया है उसमें कार का ऑरेंज कलर विकल्प भी दिखाई दिया है और टाटा ने इस फोटो को सूर्यास्त के वक्त लिए जाने को कहा है जिससे कयास लगाए जा सकते हैं कि नए मॉडल के रंग का नाम सनसेट ऑरेंज होने वाला है. ये भी संभव है कि टाटा मोटर्स कार के नए वेरिएंट में कुछ नए फीचर्स भी दे जिनमें नई इंटीरियर ट्रिम, आर्टिफिशियल लैदर अपहोल्स्ट्री दे सकती है, लेकिन इसकी पुख्ता जानकारी के लिए हमें कल तक इंतज़ार करना होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें