लॉगिन

टाटा मोटर्स जनवरी 2023 से कमर्शियल वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी

जनवरी 2023 से टाटा के कमर्शियल वाहनों की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी होगी, और जबकि मूल्य वृद्धि अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट के अनुसार अलग-अलग होगी, बढ़ोतरी कमर्शियल की पूरी श्रृंखला में लागू होगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 13, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    वॉल्यूम के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कमर्शियल वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि वह भारत में अपने कमर्शियल वाहन रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी. जनवरी 2023 से टाटा के कमर्शियल वाहनों की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी होगी,  जबकि कीमत में वृद्धि अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट के अनुसार अलग-अलग होगी, कंपनी ने पुष्टि की है कि यह कमर्शियल वाहन की पूरी रेंज पर लागू होगी.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स और कमिंस ने हाइड्रोजन से चलने वाले कर्मशियल वाहनों के विकास के लिए हाथ मिलाया

    कीमतों में बढ़ोतरी के लिए बढ़ती इनपुट लागत का हवाला देते हुए, टाटा मोटर्स ने अपने बयान में कहा, "कंपनी बढ़ी हुई लागतों के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कम कर रही है, लेकिन पूरी इनपुट लागतों में अधिक वृद्धि ने इसे कीमतों को कुछ हद तक बढ़ाने के लिए मजबूर किया है. 

    Tataटाटा मोटर्स ने पहले ही 2022 में भारत में कमर्शियल की कीमतों में तीन बार वृद्धि की है, और यह 2023 के लिए पहली बढ़ोतरी होगी।

    टाटा मोटर्स पहले ही 2022 में अपने कमर्शियल वाहनों की कीमत में तीन बार बढ़ोतरी कर चुकी है. सबसे पहले कंपनी ने 1 जनवरी 2022 को भारत में कमर्शियल वाहनों की कीमतों में वृद्धि की थी, उसके बाद  टाटा मोटर्स ने अप्रैल 2022 में कीमतों में 2.5 प्रतिशत की वृद्धि की. कंपनी ने फिर से व्यक्तिगत मॉडल और वैरिएंट के आधार पर कीमतों में 2 से 2.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी की. हाल ही में, वाहन निर्माता ने तीसरी बार कीमतें जुलाई 2022 में 1.5 प्रतिशत से 2.5 प्रतिशत तक बढ़ाई थीं.

    टाटा जनवरी 2023 से मूल्य वृद्धि की घोषणा करने वाली पहली वाहन निर्माता कंपनी नहीं है. यात्री कार निर्माताओं में, मारुति सुजुकी इंडिया और जीप इंडिया ने पहले ही अगले महीने से कार की कीमतों में बढ़ोतरी के अपने फैसले की घोषणा कर दी है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया, ऑडी इंडिया और वॉल्वो कार्स इंडिया जैसे लक्जरी कार ब्रांडों ने भी जनवरी 2023 से कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. एक नए कैलेंडर वर्ष की शुरुआत में वाहन की कीमतों में वृद्धि भारत में प्रथागत है और टाटा पैसेंजर कारों सहित अधिक ओईएम, 2023 की शुरुआत में कीमतों में संशोधन की संभावना है.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on December 13, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें