लॉगिन

1 जुलाई से महंगे हो जाएंगे टाटा मोटर्स के कार्मशियल वाहन, साल में कंपनी की तीसरी वृद्धि

बढ़ती लागत के कारण कीमतों में 1.5 से 2.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 29, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि 1 जुलाई, 2022 से उसके कार्मशियल वाहनों की कीमतों में 1.5 प्रतिशत से 2.5 प्रतिशत की वृद्धि की जाएगी. वृद्धि की मात्रा अलग-अलग मॉडल और वैरिएंट के आधार पर अलग-अलग होगी. यह तीसरी बार है जब टाटा मोटर्स ने जनवरी और अप्रैल 2022 में कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब फिर से अपने कार्मशियल वाहन रेंज के लिए कीमतों में2.5 प्रतिशत तक बढ़ोतरी करने जा रही है. टाटा का कहना है कि मैन्युफैक्चरिंग प्रक्रिया में लागत बढ़ने के कारण बढ़ोतरी की जरूरत पड़ी है.

    rveplun
    टाटा मोटर्स सीवी रेंज में Ace जैसे छोटे लोड होलर्स से लेकर भारी वाणिज्यिक वाहन और बसें तक शामिल हैं

    कंपनी ने एक बयान में कहा, "हालांकि कंपनी विनिर्माण के विभिन्न स्तरों पर बढ़ी हुई इनपुट लागत के एक महत्वपूर्ण हिस्से को कम करने के लिए व्यापक उपाय किये हैं, लेकिन समग्र इनपुट लागत में तेज वृद्धि से कम से कम कीमतों में बढ़ोतरी के अवशिष्ट अनुपात को पारित करना अनिवार्य हो गया है."

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स को ब्लूस्मार्ट से 10,000 XPRES-T इलेक्ट्रिक कारों का ऑर्डर मिला

    टाटा मोटर्स छोटे लोड होलर्स जैसे टाटा ऐस और इंट्रा, योद्धा पिक-अप और टिपर ट्रक, ट्रैक्टर-ट्रेलर और अधिक सहित विभिन्न प्रकार के मध्यवर्ती, मध्यम और भारी कार्मशियल वाहनों की एक विस्तृत विविधता प्रदान करता है. टाटा की वाणिज्यिक वाहन शाखा टाटा विंगर और मैजिक तक डीजल और इलेक्ट्रिक बसों जैसे यात्री परिवहन मॉडल की एक श्रृंखला भी पेश करती है. इससे पहले महीने में कंपनी ने बताया कि उसने मई 2022 में कुल वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री में साल-दर-साल 188 प्रतिशत की वृद्धि देखी थी, हालांकि महीने दर महीने के आंकड़ों में लगभग 6.4 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमान लगाया गया था.
     

    Calendar-icon

    Last Updated on June 29, 2022


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें