लॉगिन

टाटा मोटर्स ने ऐस ईवी का खुलासा किया, मिली 154 किमी की रेंज

टाटा मोटर्स ने अभी तक ऑल-इलेक्ट्रिक छोटे कमर्शल वाहन की कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन यह देखते हुए कि मौजूदा रेंज रु 4 लाख से शुरू होती है, हम उम्मीद करते हैं कि कीमतें रु 6-7 लाख के बीच होंगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 5, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऐस कमर्शियल व्हीकल को भारत में लॉन्च किए जाने के ठीक 17 साल बाद, टाटा मोटर्स ने एक कदम आगे जाकर छोटे कमर्शियल व्हीकल का ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने का फैसला किया है. टाटा मोटर्स की बेहद सफल 'छोटा हाथी' इस सेगमेंट में बेस्टसेलर रही है, जिसकी बाजार हिस्सेदारी 70 फीसदी है और यह पहले से ही पेट्रोल, डीजल और सीएनजी में उपलब्ध थी. अब कंपनी ने इसका एक ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किया है.

    pm5u9etg

    Ace EV पहला वाहन है जिसमें कंपनी का EVOGEN पावरट्रेन है.

    कंपनी ने अभी तक ऑल-इलेक्ट्रिक छोटे कमर्शल वाहन की कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन यह देखते हुए कि वर्तमान रेंज ₹ 4 लाख से शुरू होती है और ₹ 5.50 लाख (सभी कीमतें एक्स-शोरूम भारत) तक जाती है, हम कीमतों की ₹ 6-7 लाख के बीच होने की उम्मीद करते हैं.

    Ace EV पहला वाहन है जिसमें कंपनी का EVOGEN पावरट्रेन है जो 154 किमी की ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज देता है. यह 21.3 kWh बैटरी पैक पर चलता है जो 36 bhp और 130 Nm पीक टॉर्क बनाता है. टाटा मोटर्स का कहना है कि ऐस की ड्राइविंग रेंज को बढ़ाने के लिए इसे एक बेहतर बैटरी कूलिंग सिस्टम और रीजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है.

    यह भी पढ़ें: टाटा ने अपनी बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक एसयूवी अविन्या के कॉन्सेप्ट मॉडल से उठाया पर्दा

    टाटा संस और टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, "टाटा ऐस भारत का अब तक का सबसे सफल कमर्शल वाहन है. इसने परिवहन में क्रांति ला दी है और पिछले कुछ वर्षों में लाखों सफल कारोबोरी बनाए हैं. मैं कमर्शल वाहनों के विद्युतीकरण को लेकर उत्साहित हूं."

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें