लॉगिन

टाटा ने लॉन्च की ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली नैक्सन SUV, शुरुआती दाम Rs. 9.41 लाख

टाटा मोटर्स ने टाटा नैक्सन एएमटी भारत में लॉन्च कर दी है जिसे कंपनी ने हाईपर ड्राइव का नाम दिया है. टैप कर जानें किन कंपनियों के लिए बढ़ जाएगा मुकाबला?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 2, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने टाटा नैक्सन एएमटी भारत में लॉन्च कर दी है जिसे कंपनी ने हाईपर ड्राइव का नाम दिया है. टाटा ने दिल्ली में पेट्रोल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.41 लाख रुपए रखी है, वहीं इसके डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 10.3 लाख रुपए रखी गई है. टाटा ने पहले से पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन को अब ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी पेश कर दिया है जिससे फोर्ड, मारुति सुज़ुकी और महिंद्रा जैसी कंपनियों के लिए मुकाबला काफी बढ़ गया है और इस सैगमेंट की सिर्फ महिंद्रा टीयूवी300 ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है. इस मौके पर टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल बिज़नेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारेख ने कहा कि, “हमारा उद्देश्य है ग्राहकों की लगातार बढ़ती उम्मीदों और उत्पादों में उनके हिसाब से बहुत से बदलाव करके प्रोडक्ट और सर्विस को लगातार आगे बढ़ाने का है.”
     
    tata nexon amt hyprdrive
    डीजल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 10.3 लाख रुपए रखी गई है
     
    कंपनी ने ग्राहकों के लिए इस कार को पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था जो प्रोडक्शन रेडी मॉडल था. टाटा ने अपनी पहली सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को 2017 में लॉन्च किया था जिसे भारत में काफी पसंद किया गया और लॉन्च के बाद से बिक्री की बात करें तो कंपनी ने नैक्सन की 25,000 यूनिट बेचने का आंकड़ा छू लिया है.
     
    टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2018 में जिस कार को डिस्प्ले किया है वह नैक्सन का टॉप मॉडल एक्सज़ैड है, ऐसे में माना जा रहा है कि कंपनी ने सिर्फ इसी मॉडल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स उपलब्ध कराया है. टाटा नैक्सन AMT में 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ ही क्रीप मोड भी दिया गया है जिससे ट्रैफिक में कार चलाने में काफी आसानी होती है. कंपनी ने टाटा नैक्सन AMT में पहाड़ों पर ड्राइविंग के दौरान बेहतर कंट्रोल देने के लिए हिल असिस्ट सिस्टम भी दिया है. अगर ड्राइवर नई टाटा नैक्सन पर ज़्यादा गियर कंट्रोल चाहला है तो इस कार को ऑटो मोड से मैन्युअल में बदलने का बिकल्प भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : टाटा ने भारत में लॉन्च किया अपडेटेड मिनी ट्रक टाटा एस गोल्ड, कीमत ₹ 3.75 लाख
     
    कंपनी इस कार के दोनों इंजन 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड डीजल इंजन के साथ मुहैया किया है. टाटा नैक्सन AMT में नई पेन्ट स्कीम और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के अलावा कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. कंपनी ने इस कार के साथ फिलहाल बिक रहे मॉडल की तर्ज़ पर ईको, सिटी और स्पोर्ट मोड दिए हैं. टाटा नैक्सन AMT का मुकाबला फोर्ड एकोस्पोर्ट पेट्रोल DCT के साथ ही महिंद्रा TUV300 AMT जैसी कारों से होने वाला है. कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि सुज़ुकी जल्द ही बाज़ार में विटारा ब्रेज़ा का AMT वेरिएंट लॉन्च करेगी.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें