लॉगिन

टाटा नेक्सॉन EV 'Max' की कंपनी ने झलक दिखाई, मिलेगी पहले से ज्यादा रेंज

टाटा मोटर्स के आने वाले लॉन्ग-रेंज मॉडल को नेक्सॉन EV Max कहा जाएगा. हम 400 किमी से अधिक की दावा की गई सीमा की उम्मीद करते हैं.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 6, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स 11 मई को नेक्सॉन ईवी के लंबी दूरी वाले वेरिएंट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, इसे टाटा नेक्सॉन EV Max कहा जाएगा. इसके लॉन्च से पहले, कंपनी ने कुछ टीज़र वीडियो ऑनलाइन जारी कर नाम की घोषणा की, और आगामी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के कुछ दृश्य साझा किए. नेक्सॉन ईवी वर्तमान में भारत में सबसे अधिक बिकने वाले इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर्स में से एक है, हालांकि, कार निर्माता को लगता है कि उसके ग्राहकों के अंदर इसकी ड्राइविंग रेंज को लेकर कुछ अभी भी चिंता है और इससे निपटने के लिए कंपनी लॉन्ग-रेंज मॉडल ला रही है.

    undefined

    नई टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स की तकनीकी जानकारी का अभी भी खुलासा होना बाकी है, लेकिन यह बताया गया है कि ईवी को मौजूदा 30.3 kWh इकाई के बजाय एक बड़ा 40 kWh बैटरी पैक मिलेगा, जो प्रभावी रूप से एक बार चार्ज करने पर 400 किमी से अधिक की रेंज प्रदान करेगा.

    sve5ssco
    दिखने में, लंबी दूरी की नेक्सॉन EV Max काफी हद तक नियमित मॉडल के समान ही रहेगी

    टीज़र तस्वीर को देखते हुए, लंबी दूरी की टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स काफी हद तक नियमित मॉडल के समान ही नजर आती है, हालांकि, हम ईवी पर एक 'मैक्स' बैज जोड़ने की उम्मीद करते हैं. केबिन भी काफी हद तक अपरिवर्तित रहने की उम्मीद है. हालांकि, कार एक अपडेटेड सेंटर कंसोल के साथ आएगी, जिसमें एक डिस्प्ले यूनिट के साथ एक नया रोटरी डायल होगा जो आपको वह मोड दिखाता है जिस पर आप कार चला रहे हैं. इसके अलावा अतिरिक्त जोड़े गए नए फीचर्स के साथ नेक्सॉन ईवी मैक्स इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और ऑटो-होल्ड फ़ंक्शन के साथ आएगी. 

    l7kch9uo
    नेक्सॉन ईवी मैक्स एक डिस्प्ले यूनिट के साथ एक नया रोटरी डायल, एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और अन्य के बीच ऑटो-होल्ड फ़ंक्शन के साथ आएगा

    लंबी दूरी की टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स को मौजूदा मॉडल के साथ बेचे जाने की उम्मीद है, और बड़े बैटरी पैक और नए फीचर्स को देखते हुए, हम ईवी की कीमत में बढ़ोतरी की उम्मीद करेंगे. हम यह भी उम्मीद करते हैं कि इसकी कीमत लगभग ₹ 18 लाख से ₹ ​​20 लाख (एक्स-शोरूम) होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें