लॉगिन

किराये पर भी मिलेगी टाटा नैक्सॉन इलैक्ट्रिक SUV, जानें किस कीमत पर मिलेगी EV

ग्राहकों के पास ये EV किराये पर लेने का विकप्ल होगा जिसमें 24 महीने के लिए हर महीने 44,900 रुपए किराये का देना होगा. जानें कितनी आकर्षक है स्कीम?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 6, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने इलैक्ट्रिक वाहनों के सब्सक्रिस्पशन का ऐलान किया है, इसके लिए कंपनी ने ओरिक्स से साझेदारी की है जिससे नैक्सॉन ईवी को किराये पर चलाया जा सके. टाटा नैक्सॉन ईवी के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान 41,900 रुपए प्रति मास से शुरू होग जो 36 महीने तक चलेगा, वहीं ग्राहकों के पास ये इलैक्ट्रिक एसयूवी किराये पर लेने का विकप्ल भी होगा जिसमें 24 महीने के लिए हर महीने 44,900 रुपए किराये का देना होगा. इसके अलावा कंपनी ने 18 महीने के लिए भी एक सब्सक्रिप्शन प्लान पेश किया है जिसमें हर महीने 47,900 रुपए देने होंगे.

    dl52crpoएसयूवी का पूरा सब्सक्रिप्शन ऑनलाइन भी लिया जा सकता है

    एसयूवी का पूरा सब्सक्रिप्शन ऑनलाइन भी लिया जा सकता है और मासिक किराये के साथ वाहन का रजिस्ट्रेशन और रोड टैक्स की लागत भी वसूली जाएगी. इसके अलावा व्यापक बीमा कवर, फोन पर रोडसाइड असिस्टेंस के साथ मुफ्त मेंटेनेंस, समय-समय पर सर्विसिंग और घर पहुंच सेवा जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी. ग्राहकों के घर या दफ्तर में ईवी चार्जर लगाकर दिए जाने की व्यवस्था भी की गई है. ये सब्सक्रिप्शन फिलहाल चुनिंदा शहरों में उपलब्ध कराया गया है जिनमें मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, बेंगेलुरू, पुणे और हैदराबाद शामिल हैं.

    js7i6h7ग्राहकों के घर या दफ्तर में ईवी चार्जर लगाकर दिए जाने की व्यवस्था भी की गई है

    टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन इलैक्ट्रिक एसयूवी के साथ पर्मानेंट मैगनेट एसी मोटर उपलब्ध कराई है जिसे आई67 सर्टिफिकेट वाली लीथियम-आयन लिक्विड-कूल्ड बैटरी से पावर मिलता है. कहने का मतलब ये है कि पानी और धूल इस बैटरी पर कोई प्रभाव नहीं डालते. नैक्सॉन ईवी में 30.2 किवा का बैटरी पैक लगाया गया है जिससे सिंगल चार्ज में ये कार 312 किमी तक चलाई जा सकती है. नैक्सॉन ईवी की ये नई पावरट्रेन एसयूवी को 245 एनएम पीक टॉर्क सप्लाई करती है जिससे 9.9 सेकंड में ही ये 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

    ये भी पढ़ें : 2020 टाटा ग्राविटास एसयूवी भारत में टेस्टिंग के दौरान एकबार फिर नज़र आई

    फास्ट चार्जर की मदद से नैक्सॉन की बैटरी को 60 मिनट में 80प्रतिशत चार्ज किया जा सकती है, वहीं सामान्य चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में लगभग 8 घंटे का समय लगता है. यहां तक कि फास्ट चार्जिंग से हर मिनट ये कार 4 किमी की रेन्ज के लिए चार्ज होती है और 50प्रतिशत चार्ज बैटरी के साथ नैक्सॉन ईवी को 150 किमी तक चलाया जा सकता है. कार के साथ डेडिकेटेड बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम भी दिया गया है जिसे बेहतर परफॉर्मेंस और 8 साल तक बैटरी की देखरेख करने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. पावरट्रेन के साथ डेडिकेटेड कूलिंग सर्किट भी दिया गया है जो गर्म मौसम में भी कार के प्रदर्शन को समान बनाए रखता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें