लॉगिन

अब सिर्फ Rs. 29,500 मासिक किराए पर मिलेगी टाटा नैक्सॉन इलेक्ट्रिक SUV

सितंबर 2020 में कंपनी ने मासिक किराए को कम करके रु 34,900 कर दिया. अब कंपनी ने खामोशी से इलेक्ट्रिक SUV के मासिक सब्सक्रिप्शन मूल्य को और घटा दिया है.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन EV के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान को कुछ महीने पहले 36 महीने के लिए मासिक रु 41,900 के हिसाब से पेश किया था. हालांकि सितंबर 2020 में कंपनी ने इसकी मासिक लागत को कम करके रु 34,900 कर दिया. अब भारत की ऑटो निर्माता ने खामोशी से इलेक्ट्रिक SUV के मासिक सब्सक्रिप्शन मूल्य को और घटा दिया है. टाटा नैक्सॉन EV की आधिकारिक वेबसाइट पर अब यह इलेक्ट्रिक कार रु 29,500 के मासिक शुल्क पर उपलब्ध कराई जा रही है. इस पैकेज को चुनने वाले बिल्कुल नई नैक्सॉन EV का एक्सज़ैड प्लस वेरिएंट अपनी पसंद के रंग के साथ घर ले जा सकते हैं.

    cru4abm8सितंबर 2020 में कंपनी ने इसकी मासिक लागत को कम करके रु 34,900 किया था

    सीमित समय के लिए उपलब्ध नैक्सॉन EV का यह सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम पांच मुख्य शहरों - दिल्ली/एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद और बेंगलुरु में पेश किया गया है. इस प्लान में ग्राहकों को बिना किसी झंझट के इलेक्ट्रिक कार चलाने का मौका दिया जा रहा है. इस प्लांन के अंतर्गत घर पहुंच सेवा, इंश्योरेंस, 24 घंटे सातों दिन रोडसाइड असिस्टेंस, मुफ्त मेंटेनेन्स के साथ समय-समय पर आने वाली सर्विस शामिल की गई हैं. इस प्लान को चुनने वाले ग्राहकों को रोड टैक्स, रजिस्ट्रेशन, बीमा रिन्यू कराने, सर्विस और मेंटेनन्स की चिंता करने की भी कोई ज़रूरत नहीं है.

    dl52crpoप्लान में ग्राहकों को बिना किसी झंझट के इलेक्ट्रिक कार चलाने का मौका दिया जा रहा है.

    इसमें ग्राहक कम से कम 12 महीने से लेकर 24 महीने और 36 महीने की अवधि अपनी सहूलियत के हिसाब से चुन सकते हैं. यह अवधि पूरी हो जाने पर ग्राहक या तो इस प्लान को आगे बढ़ा सकते हैं या फिर वाहन को वापस कर सकते हैं. इसके अलावा सुविधा के अनुसार ग्राहक के घर या दफ्तर में EV चार्जर भी लगाया जाएगा. टाटा मोटर्स ने जनवरी 2020 में रु 13.99 लाख एक्सशोरूम कीमत पर इस इलैक्ट्रिक SUV को लॉन्च किया था जिसके टॉप मॉडल के लिए ये कीमत रु 15.99 लाख रुपए तक जाती है.

    mur6c358नैक्सॉन EV में 30.2 किवा का बैटरी पैक लगाया गया है

    टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन इलैक्ट्रिक SUV के साथ पर्मानेंट मैगनेट एसी मोटर उपलब्ध कराई है जिसे आई67 सर्टिफिकेट वाली लीथियम-आयन लिक्विड-कूल्ड बैटरी से पावर मिलता है. कहने का मतलब ये है कि पानी और धूल इस बैटरी पर कोई प्रभाव नहीं डालते. नैक्सॉन EV में 30.2 किवा का बैटरी पैक लगाया गया है जिससे सिंगल चार्ज में ये कार 312 किमी तक चलाई जा सकती है. नैक्सॉन EV की ये नई पावरट्रेन SUV को 245 एनएम पीक टॉर्क सप्लाई करती है जिससे 9.9 सेकंड में ही ये 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है.

    ये भी पढ़ें : टाटा टिगोर टर्बो पेट्रोल मॉडल भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखा, मिलेंगे कई बदलाव

    फास्ट चार्जर की मदद से नैक्सॉन की बैटरी को 60 मिनट में 80प्रतिशत चार्ज किया जा सकती है, वहीं सामान्य चार्जर से इसे फुल चार्ज होने में लगभग 8 घंटे का समय लगता है. यहां तक कि फास्ट चार्जिंग से हर मिनट ये कार 4 किमी की रेन्ज के लिए चार्ज होती है और 50प्रतिशत चार्ज बैटरी के साथ नैक्सॉन EV को 150 किमी तक चलाया जा सकता है. कार के साथ डेडिकेटेड बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम भी दिया गया है जिसे बेहतर परफॉर्मेंस और 8 साल तक बैटरी की देखरेख करने के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. पावरट्रेन के साथ डेडिकेटेड कूलिंग सर्किट भी दिया गया है जो गर्म मौसम में भी कार के प्रदर्शन को समान बनाए रखता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन ईवी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें