भारत में नई बाइक और कारें

टाटा नैक्सॉन EV में मिलेंगे 35 कनेक्टेड कार फीचर्स, जल्द लॉन्च होगी इलैक्ट्रिक SUV

language dropdown

टाटा मोटर्स भारत में जल्द ही पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV टाटा नैक्सॉन EV लॉन्च करने वाली है जिसके साथ कंपनी की नई ज़ैडकनेक्ट एप्लिकेशन उपलब्ध कराई जाएगी.

expand फोटो देखें
ज़ैडकनेक्ट स्मार्टफोन के लिए मोबाइल एप्लिकेशन के रूप में काम करेगी

टाटा मोटर्स भारत में जल्द ही अपनी पूरी तरह इलैक्ट्रिक SUV टाटा नैक्सॉन EV लॉन्च करने वाली है जिसके साथ कंपनी की नई ज़ैडकनेक्ट एप्लिकेशन उपलब्ध कराई जाएगी. कंपनी का कहना है कि ये एप्लिकेशन 35 आधुनिक कनेक्टेड कार फीचर्स से लैस है जिसमें व्हीकल स्टैटिस्टिक्स, रिमोट ऐक्सेस के साथ कई सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स शामिल हैं. टाटा मोटर्स का दावा है कि ज़ैडकनेक्ट नैक्सॉन EV के ग्राहकों को बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी और इसे आज के ज़माने के तकनीक पसंद करने वाले ग्राहकों के हिसाब से डिज़ाइन किया गया है. ज़ैडकनेक्ट स्मार्टफोन के लिए मोबाइल एप्लिकेशन के रूप में काम करेगी जो टाटा नैक्सॉन EV के लॉन्च होते ही लाइव कर दी जाएगी.

78658uaoकंपनी का कहना है कि ये एप्लिकेशन 35 आधुनिक कनेक्टेड कार फीचर्स से लैस है

टाटा नैक्सॉन EV में दी जाने वाली ज़ैडकनेक्ट तकनीक ग्राहकों को बैटरी चार्ज लेवल की रिमोट मॉनिटरिंग, उपलब्ध रेन्ज, चार्जिंग हिस्ट्री, नज़दीकी चार्जिंग स्टेशन और कई फीचर्स ग्राहकों को उपलब्ध कराएगी. नैक्सॉन EV के ग्राहक रिमोट कंट्रोल से कार को कमांड दे सकते हैं जिसमें कार लॉक/अनलॉक, लाइट और हॉर्न शुरू करने के साथ एसी स्विच के ज़रिए रिमोट से कार का तापमान नियंत्रित करना शामिल है. इन ऐप के द्वारा लोकेशन आधारित सर्विस के ज़रिए ट्रिप प्लान करने के लिए नेविगेशन सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसमें ये एप्लिकेशन चार्जिंग के लिए रुकने और रास्ते की सलाह देगी. इस ऐप में लाइव लोकेशन शेयरिंग भी उपलब्ध कराई गई है जिससे आपके चयनित व्यक्ति आपकी लाइव लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं, इसके अलावा ये आपको नज़दीकी टाटा मोटर्स सर्विस स्टेशन की जानकारी भी देती है.

ये भी पढ़ें : 2020 टाटा नैक्सॉन EV के वेरिएंट्स की जानकारी साझा, सिंगल चार्ज में चलेगी 300km

0 Comments

टाटा मोटर्स ने इस ऐप को काफी सुरक्षित भी बनाया है जिसमें ज़ैडकनेक्ट ज़रूरत पड़ने पर टकराव की स्थिति, परेशानी और इमरजेंसी में एसओएस नोटिफिकेशन तुरंत भेजती है. अगर कार चोरी हो जाती है तो यूज़र रिमोट इमोबलाइज़ेशन सर्विस के ज़रिए डिटैक्टिव 24*7 कॉल सेंटर की सहायता ले सकते हैं. इसके अलावा ये ऐप ग्राहकों को कस्टम स्पीड तय करने, जिओ फेसिंग या टाइम फेंस लिमिट, इनके उल्लंघन पर स्मार्टफोन अलर्ट की सुविधा उपलब्ध कराती है. ये सिस्टम ड्राइवर के हावभाव मॉनिटर करता है जिसमें यात्रा के खत्म होने पर ज़ैडकनेक्ट ऐप ड्राइविंग स्कोर्डबोर्ड उपलब्ध कराती है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.