लॉगिन

टाटा ने छुआ सबकॉम्पैक्ट SUV नैक्सन की 10,000 यूनिट का आंकड़ा, जानें कार की फुल डिटेल

टाटा मोटर्स ने 21 सितंबर को भारत में बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन लॉन्च की थी और अब कंपनी ने इस कार की 10,000 प्रोडक्शन यूनिट बनाने का फैसला लिया है. कंपनी ने पुणे के पास स्थित रंजनगांव फैसिलिटी से इस कार को बिकने के लिए भेजा. टैप कर पढ़ें पूरी खबर और जानें किन शानदार फीचर्स से लैस है कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 1, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टाटा ने नैक्सन की 10,000 प्रोडक्शन यूनिट का माइलस्टोन छू लिया है
  • नैक्सन टाटा मोटर्स की पहली सब-4 मीटर सबकॉम्पैक्ट SUV है
  • कंपनी ने कार में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है
टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि उन्होंने अपनी बिल्कुल नई सब-4 मीटर एसयूवी टाटा नैक्सन की 10,000वीं यूनिट शोरूम्स के लिए भेज दी है. कंपनी ने इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ यह मील का पत्थर छू लिया है. टाटा नैक्सन की 10,000वीं यूनिट कंपनी के महाराष्ट्र में पुणे के पास स्थित रंजनगांव प्लांट से बाहर निकाली. टाटा ने इस एसयूवी को भारत में 21 सितंबर 2017 को लॉन्च किया था और देश में इसका मुकाबला करने के लिए पहले से बाजार में मारुति सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा, फोर्ड एकोस्पोर्ट, महिंद्रा टीयूवी300 और होंडा की डब्ल्यूआरवी जैसी कारें मौजूद हैं. इस समय भारत में टाटा नैक्सन ही ऐसी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है जो सबसे सस्ती है और दिल्ली में इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 5.85 लाख रुपए है जो 9.44 लाख रुपए तक जाती है.
 
tata nexon main
कंपनी ने पुणे के पास स्थित रंजनगांव फैसिलिटी से इस कार को बिकने के लिए भेजा
 
लुक और स्टाइल के मामले में भी कार काफी बेहतर बनाई गई है. इसमें एयरोडायनामिक सिल्होएट, 3-टोन इंटीरियर, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ बड़ा सेंट्रल कंसोल दिया गया है. टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल बिज़नेस के प्रेसिडेंट मयंक पारेक ने लॉन्च में जानकारी देते हुए बताया कि, “टिआगो, हैक्सा औैर टिगोर अभी टाटा की सेल को आगे बढ़ा रही हैं. इस सभी कारों को कंपनी ने इंपैक्ट डिज़ाइन लैंग्वेज और समान प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जिसपर नैक्सन बनी है. एसयूवी सैगमेंट ने सिडान को पीछे छोड़ दिया है और ग्राहकों की दूसरी पसंद बन गई है.”
 
tata nexon rear
टाटा मोटर्स ने 21 सितंबर को भारत में बिल्कुल नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन लॉन्च की थी
 
टाटा मोटर्स ने अपनी पहली सब-4 मीटर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर, रेवेट्रॉन टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है जो 108 bhp पावर और 170 Nm टॉर्क जनरेट करता है. डीजल वेरिएंट में कंपनी ने 1.5-लीटर 4-सिलेंडर इंजन लगाया है जो 108 bhp पावर और 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ ही टाटा नैक्सन में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है. टाटा ने इस कार में कुछ यूनीक फीचर्स भी दिए हैं जिसमें वियरेबल चाबी दी गई है, इस चाबी को पहना जा सकता है. इसके अलावा कार में 34 यूनीक यूटिलिटी स्पेस, रिवर्स पार्किंग सेंसर और इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन दी गई है.

ये भी पढ़ें : टाटा ने लॉन्च किया दमदार SUV हैक्सा का डाउनटाउन अर्बन एडिशन, शुरुआती कीमत ₹ 12.18 लाख


ये हैं टाटा नैक्सन के बेहतरीन फीचर्स

  1. 6.5-इंच एचडी स्क्रीन
  2. एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो
  3. 8 स्पीकर हारमन ऑडियो सैटअप
  4. टू-टोन डैशबोर्ड
  5. अडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील
  6. अडजस्टेबल एसी वेंट्स
  7. फ्लिप डाउन सेंट्रल कंसोल
  8. 12-वोल्ट चार्जिंग पोर्ट
  9. प्रोजैक्टर हैडलैंप्स
  10. एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स
  11. एलईडी टेललैंप्स
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें