लॉगिन

11 सितंबर से Rs. 11,000 में बुक कर सकेंगे TATA की SUV नैक्सन

लंबे इंतज़ार के बाद टाटा अब सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन को लॉन्च करने के बेहद करीब है. कंपनी इसी महीने के अंत में एसयूवी लॉन्च करेगी जिसकी ऑफिशियल बुकिंग 11 सितंबर 2017 से शुरू होगी. कंपनी ने बुकिंग के लिए 11,000 रुपए की टोकन मनी रखी है और आप भी 11 सितंबर से नज़दीकी टाटा डीलरशिप पर कार बुक कर सकते हैं.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 7, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टाटा की नई एसयूवी नैक्सन की बुकिंग 11 सितंबर 2017 से शुरू की जाएगी
  • ग्राहक 11,000 रुपए की टोमन मनी के साथ टाटा नैक्सन बुक कर सकते हैं
  • टाटा नैक्सन बिल्कुल नए टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च होगी
टाटा की अपकमिंग सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. आएदिन ये कार चर्चा में आ जाती है. अब कंपनी ने इसी महीने लॉन्च होने वाली इस कार की प्री-बुकिंग की आधिकारिक घोषणा कर दी है. सब 4-मीटर सैगमेंट की ये कार मेड इन इंडिया है और कंपनी 11 सितंबर 2017 से नैक्सन की बुकिंग लेना शुरू कर देगी. भारत में बहुत सी डीलरशिप पर आधिकारिक घोषणा से पहले ही इस कार की बुकिंग शुरू कर दी गई है. टाटा ने इस कार का बुकिंग अमाउंट 11,000 रुपए रखा है और आप भी इस रकम के साथ अपनी नज़दीकी टाटा डीलरशिप पर जाकर इस एसयूवी को बुक कर सकते हैं. बता दें कि टाटा New एसयूवी नैक्सन को भारत में इस महीने के अंत तक लॉन्च करने वाली है.
 
tata nexon diesel engine
बहुत सी डीलरशिप पर आधिकारिक घोषणा से पहले ही इस कार की बुकिंग शुरू कर दी गई है
 
पावर के मामले में टाटा ने इस कार को बेहतर ताकत दी है. कंपनी ने कार में 1.2-लीटर का तीन-सिलेंडर टबोचार्ज्ड रैवेट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया है. टाटा ने कार में बिल्कुल नया 4-सिलेंडर वाला 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया है जो रैवेटॉर्क फैमिली का है. कंपनी ने टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन टाटा टिआगो और टिगोर में लगाया था. कार का पेट्रोल इंजन 5000 rpm पर 108 bhp पावर और 2000-4000 rpm पर 170 Nm टॉर्क जनरेट करता है. डीजल इंजन की बात करें तो यह 3750 rpm पर 108 bhp पावर और 1500-2750 rpm पर 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है. टाटा ने इस कार को 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उतारा है.

ये भी पढ़ें : AMT वेरिएंट वाली नैक्सन टेस्टिंग के दौरान आई सामने, इसी महीने लॉन्च होगा मैन्युअल वर्जन​
 
tata nexon dashboard
भारत में टाटा नैक्सन की ऐक्सपैक्टेड कीमत 6.5 से 9 लाख रुपए तक है
 
सेफ्टी के मामले में टाटा ने इस कार को काफी सुरक्षित बनाया है. कार के सभी मॉडल्स में 2 एयरबैग्स, ABS, EBD दिया गया है. इसके साथ ही कार में रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्मार्ट की, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन के साथ बच्चों के लिए आईसोफिक्स सीट और कई हाईटेक फीचर्स दिए गए हैं. कीमत के मामले में आधिकारिक घोषणा हो जाने तक सारे अनुमान बेकार हैं, लेकिन हमारा मानना है कि टाटा अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत कॉम्पिटिशन को देखते हुए कम ही रखेगी. कंपनी भारत में इसकी कीमत 6.5 लाख रुपए से शुरू करके 9 लाख रुपए तक ले जा सकती है.

ये भी पढ़ें : टाटा नैक्सन के बारे में वो सारी बातें जो आपको जान लेना चाहिए, फीचर्स, बुकिंग डिटेल्स और फोटोज
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें