लॉगिन

टाटा नैक्सॉन सबकॉम्पैक्ट SUV श्रीलंका में लॉन्च, जानें वहां कितने की है कार

टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट SUV नैक्सॉन को श्रीलंका में लॉन्च किया गया है. टैप कर जानें श्रीलंका में क्या है SUV की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 22, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि कंपनी की पॉपुलर सबकॉम्पैक्ट SUV नैक्सॉन को श्रीलंका में लॉन्च किया गया है. कंपनी टाटा नैक्सॉन यूनिट अपने चाकन प्लांट ने निर्यात करेगी और श्रीलंका में यह SUV कम्प्लीट बिल्ट यूनिट के रूप में बेची जाएगी. कंपनी ने वहां SUV की कीमत 1.99 से 4.6 मिलियन SLR रखी है जो भारतीय मुद्रा में लगभग 8.7 लाख रुपए से लेकर 20.1 लाख रुपए तक होगी. श्रीलंका में यह SUV टाटा मोटर्स के डिस्ट्रिब्यूटर डीजल एंड मोटर्स इंजीनियरिंग PLC (DIMO) द्वारा बेची जाएगी और कोलंबो के 15 आउटलेट पर यह SUV बिकने को तैयार है.
     
    dko7lkus
    कंपनी ने वहां SUV की कीमत 1.99 से 4.6 मिलियन SLR रखी है
     
    टाटा मोटर्स ने नैक्सॉन के पेट्रोल और डीजल दोनों मॉडल्स श्रीलंका में लॉन्च किए हैं और कार का ऑटोमैटिक वेरिएंट भी उपलब्ध कराया गया है. श्रीलंका स्पेसिफिकेशन वाली नैक्सॉन को 6 कलर्स और 6 वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है और कार में हाईपरड्राइव सेल्फ-शिफ्ट गियर्स AMT सिस्टम दिया गया है. इस मौके पर बात करते हुए टाटा मोटर्स की पैसेंजर व्हीकल यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारेक ने कहा कि, “हम श्रीलंका में नैक्सॉन के मैन्युअल और AMT वेरिएंट लॉन्च करके काफी उत्साह महसूस कर रहे हैं. इस कार रेन्ज को श्रीलंका में लॉन्च करके हम ना सिर्फ सैगमेंट में अपना मार्केट शेयर बढ़ाना चाहते हैं, बल्की AMT सैगमेंट में भी वर्चस्व बनाना चाहते हैं.”
     
    श्रीलंका में लॉन्च की गई टाटा नैक्सॉन भारतीय स्पेक वर्ज़न के हू-ब-हू है. फीचर्स की बात करें तो नैक्सॉन में 6.5-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इसके साथ ही कार में एंड्रॉइड ऑटो, टेक्स्ट एंड व्हाट्सएप रीड और रिप्लाइ, वॉइस कमांड और नेविगेशन जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. कार में प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, LED DRLs, 16-इंच अलॉय व्हील्स, डुअल एसयरबैग्स, ABS के साथ EBD, आईसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : टाटा नैक्सॉन की 50,000वीं यूनिट रंजनगांव प्लांट से बाहर भेजी, मिलेगी एडवांस कनेक्टिविटी
     
    टाटा नैक्सॉन के साथ 1.2-लीटर का 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 108 bhp पावर और 170 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. कार के साथ 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है जो 108 bhp पावर और 260 Nm टॉर्क जनरेट करता है. कार के इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड हईपरड्राइव AMT सिस्टम से लैस किया है.
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें