लॉगिन

AMT वेरिएंट वाली नैक्सन टेस्टिंग के दौरान आई सामने, इसी महीने लॉन्च होगा मैन्युअल वर्जन

टाटा की सबकॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन इसी महीने भारत में लॉन्च होने वाली है. इसी बीच कंपनी की ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली नैक्सन की स्पाई इमेज मिली हैं. कंपनी एएमटी वेरिएंट को कब लॉन्च करेगी इसकी जानकारी नहीं मिली है. पावर स्ट्रोक ने कार के एएमटी वेरिएंट का वीडियो डाला है. जानें कैसी होगी नैक्सन एएमटी?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 6, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टाटा ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली नैक्सन अगले साल लॉन्च कर सकती है
  • यह टाटा की चौथी कार होगी जो एएमटी के साथ बाजार में आएगी
  • टाटा नैक्सन एएमटी में मैगनेटी मेरेली से लिया गया ट्रांसमिशन लगेगा
टाटा की अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी नैक्सन सितंबर 2017 में लॉन्च होने वाली है. टाटा की इस कार के एएमटी वेरिएंट को लेकर काफी चर्चा चल रही थी, लेकिन हाल ही में मिले स्पाय शॉट्स में सब साफ हो गया है. टेस्टिंग के दौरान नैक्सन का ऑटोमैटिक वेरिएंट स्पॉट हुआ है. इसी महीने होने वाले लॉन्च में कंपनी इस कार के ऑटोमैटिक वेरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है. बता दें कि पावर स्ट्रोक ने कार के एएमटी वेरिएंट का वीडियो यूट्यूब पर डाला है जिससे इस कार के एएमटी वेरिएंट की जानकारी सामने आई है. 2016 में टाटा ने इस कार को ऑटो एक्स्पो में शोकेस किया था. उसके बाद से ही ये कार काफी लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच चुकी है.
tata nexon automatic
पावर स्ट्रोक ने कार के एएमटी वेरिएंट का वीडियो Youtube पर आपलोड किया है
 
टाटा कार को इसी महीने भारत में लॉन्च करेगी और उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी इस कार की कीमत काफी कम रखने वाली है. गौरतलब है कि टाटा नैनो, ज़ैस्ट, टिआगो और हैक्सा में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर चुकी है. बता दें कि इस कार का मुकाबला पहले से मार्केट में पकड़ बना चुकीं मारुमि सुज़ुकी विटारा ब्रेज़ा और फोर्ड एकोस्पोर्ट जैसी कारों से होगा जो क्रमशः 10,000 यूनिट और 4,500 यूनिट हर महीने बिक रही हैं.

ये भी पढ़ें : टाटा नैक्सन के बारे में वो सारी बातें जो आपको जान लेना चाहिए, फीचर्स, बुकिंग डिटेल्स और फोटोज
 
tata nexon automatic
2016 में टाटा ने इस कार को ऑटो एक्स्पो में शोकेस किया था
 
स्पाय शॉट्स में दिखी इमेज में साफ दिखाई दे रहा है कि टाटा नैक्सन में जो ऑटोमैटिक गियरशिफ्ट इस्तेमाल किया गया है वो टाटा टिआगो और ज़ैस्ट से बिल्कुल अलग है. यह कार के ज़ैडएक्स प्लस वेरिएंट में लगाया गया है और हमारा मानना है कि टाटा इस कार के डीजल और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट्स में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देने वाली है. कार में 3 ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं और साथ ही टैरेन मैनेजमेंट सिस्टम भी दिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस कार में मैगनेटी मेरेली से लिया गया ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया गया है, हालांकि कार की लॉन्च डेट कंपनी ने अभी रिवील नहीं की है.

ये भी पढ़ें : 'दंगल' वाली महिला पहलवान 'गीता फोगाट' ने खरीदी रेंज रोवर इवोक, जानें कितनी खास है SUV
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

टाटा नेक्सन पर अधिक शोध

लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें