भारत में नई बाइक और कारें

टाटा नेक्सॉन का सनरूफ के साथ XZ+(S) वेरिएंट लॉन्च, रु10.10 लाख से कीमत शुरू

नेक्सॉन सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के XZ+(S) वैरिएंट को टाटा मोटर्स ने डीज़ल और पेट्रोल दोनों इंजन के साथ बाज़ार में उतारा है

फोटो देखें
गाड़ी का सनरूफ वेरिएंट मैनुअल, एएमटी और डुअल टोन कलर मॉडलों में उपलब्ध होगा

टाटा मोटर्स भारत में नेक्सॉन एसयूवी लाइनअप में एक अहम कड़ी को पूरा कर लिया है. गाड़ी का नया XZ+(S) वेरिएंट लॉन्च कर दिया गया जो सनरूफ के साथ आता है. पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों में ये पेश किए गए इस वेरिएंट की कीमत रु 10.10 लाख (एक्स-शोरूम, इंडिया) से शुरू होती है. दोनो में ही मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के मॉडल को चुना जा सकता है. डीजल मैनुअल गाड़ी के दाम रु 11.60 लाख (एक्स-शोरूम इंडिया) से शुरू होते हैं. ऑटोमैटिक में पेट्रोल की शुरुआती कीमत है रु 10.70 लाख और डीज़ल की रु 12.20 लाख.

टाटा ने पहले इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को आठ वेरिएंट्स में पेश किया था और ये कार का नंवाँ वेरिएंट है जो अनिवार्य रूप से टॉप-ऑफ-द-लाइन वेरिएंट XZ+(O) पर आधारित है. इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी फीचर्स जैसे कि कनेक्टेड ऐप, रिमोट व्हीकल कंट्रोल, लाइव व्हीकल डायग्नोस्टिक्स, व्हीकल लाइव लोकेशन, जियो फेंस को छोड़कर टॉप-एंड मॉडल के  ज्यादातर फीचर मिलते हैं. इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ ऑटो हैडलैंप्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, क्रूज़ कंट्रोल, मल्टी-ड्राइव मोड्स, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्ट की-पुश-बटन स्टार्ट और बहुत फीचर्स दिए गए हैं.

vb1mo76o

टॉप वेरिएंट में मिलने वाले अधिकतम फीचर्स सनरूफ वाली नेक्सॉन में भी दिए गए हैं 

सेफटी के लिए इस नए वैरिएंट में ड्यूल फ्रंट एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट, हिल होल्ड असिस्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा, फ्रंट फॉग लैंप, चाइल्ड-सीट के लिए ISOFIX एंकरेज और ड्राइवर सीट के साथ सीट बेल्ट प्री टेंशनर के अलावा आपको और बहुत मिलेगा.

0 Comments

दोनो पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन उपलब्ध हैं जो अब बीएस 6 कंप्लायंट हैं. 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन यूनिट है जबकि डीजल एक 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड का रेवोटॉर्क इंजन है. पेट्रोल 170 एनएम के साथ 118 बीएचपी की ताकत देता है जबकि डीज़ल 260 एनएम के साथ 108 बीएचपी बनाता है. दोनों इंजनों को पहले की तरह 6-स्पीड एएमटी 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिला है.