लॉगिन

टाटा पावर ने पेट्रोल पंप पर चार्जिंग स्टेशन लगाने के लिए HPCL से मिलाया हाथ

करार के अंतर्गत देश के प्रमुख हाईवे और बड़े शहरों में टाटा पावर HPCL पंप्स पर टाटा पावर EV चार्जिंग की व्यवस्था करेगी. जानें इस करार के बारे में...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 19, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा पावर ने हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड के पेट्रोल पंप्स पर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने के समझौते पर दस्तख़त किए हैं. इस करार के अंतर्गत देशभर के प्रमुख हाईवे और बड़े शहरों में टाटा पावर HPCL पंप्स पर टाटा पावर EV चार्जिंग की व्यवस्था करेगी. कंपनी का कहना है कि इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को बिना रेन्ज की चिंता किए एक शहर से दूसरे शहर यात्रा करने में बहुत आसानी होगी. ग्राहक टाटा पावर की ईज़ैड चार्ज मोबाइल ऐप के ज़रिए अपने इलेक्ट्रिक वाहन हो चार्ज कर सकेंगे.

    l4hnb0toबिना रेन्ज की चिंता किए एक शहर से दूसरे शहर यात्रा करने में बहुत आसानी होगी

    टाटा पावर का कहना है कि नई साझेदारी इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों में पेट्रोल पंपों पर अपने इलेक्ट्रिक वाहन चार्ज करने के लिए प्रोत्साहित करने में अहम भूमिका निभाएगी. इसके अलावा भारत सरकार के नेशनल इलेक्ट्रिक मोबिलिटी मिशन प्लान की राह में भी यह बड़ा कदम है. इसमें इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए आधुनिक तकनीक के इस्तेमाल से चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चा तैयार किया जाना शामिल है और ताकि अलग-अलग स्थानों पर EV चार्जिंग आसानी से हो सके.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने टैक्सी सेगमेंट के लिए लॉन्च किया ऐक्सप्रेस ब्रांड, टिगोर EV का नाम हुआ ऐक्सप्रेस-टी

    15e0ihegटाटा पावर की EZ चार्ज मोबाइल ऐप के ज़रिए अपने इलेक्ट्रिक वाहन हो चार्ज कर सकेंगे

    कंपनी ने कहा है कि भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के विकास और उपलब्धता के विस्तार में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा चार्जिंग व्यवस्था का ही है. फिलहाल टाटा पावर ने 100 से ज़्यादा शहरों के पेट्रोल पंप, मेट्रो स्टेशन, शॉपिंग मॉल्स, सिनेमा घर और हाईवे पर 500 से ज़्यादा पब्लिक चार्जर लगाए हुए हैं. कंपनी EV चार्जिंग ईको सिस्टम के सभी सेगमेंट में मौजूद है जिनमें पब्लिक चार्जिंग,  कैप्टिव चार्जिंग, होम चार्जिंग, वर्कप्लेस चार्जिंग और बसों के लिए अल्ट्रा रैपिड चार्जर शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें