लॉगिन

टाटा मोटर्स शुरू कर सकती है पंच के EV अवतार पर काम, कंपनी ने की पुष्टि

कंपनी ने पहले कहा था कि अगर इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती है तो पंच के इलेक्ट्रिक अवतार को बेशक बाज़ार में लाया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 18, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक वाहनों पर बड़ा दांव खेल रही है और अब यह कंपनी का एक स्थाई हिस्सा बनती नज़र आ रही हैं. टाटा नैक्सॉन ईवी कंपनी के लिए पहले ही हिट कार साबित हो चुकी है और भारत में यह टाटा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली ईवी बन चुकी है जिसकी 500 यूनिट कंपनी हर महीने औसत बेच रही है. टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में अल्ट्रोज़ ईवी का प्रोटोटाइप भी पेश किया है. हमें यह भी मालूम है कि टाटा के सभी नए और आगामी प्लैटफॉर्म ईवी पावरट्रेन के हिसाब से बनाए जा रहे हैं ताकि इन कारों के ईवी अवतार कंपनी बाज़ार में ला सके. पहले हमने आपको बताया था कि टाटा मोटर्स नई पंच के ईवी मॉडल को बनाने पर विचार कर रही है, अब कंपनी ने इसकी पुष्टि भी कर दी है जो अभी वैचारिक पड़ाव पर है.

    11j4j2icटाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो 2020 में अल्ट्रोज़ ईवी का प्रोटोटाइप भी पेश किया है

    अल्ट्रोज़ के साथ नई टाटा पंच को भी अल्फा आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो ईवी के लिए उपयुक्त है. कंपनी ने पहले कहा था कि अगर इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ती है तो पंच के इलेक्ट्रिक अवतार को बेशक बाज़ार में लाया जाएगा. जहां कार की तकनीक पर बात करना फिलहाल जल्दबाज़ी होगी, वहीं टाटा ने पुष्टि कर दी है कि नैक्सॉन से लेकर कंपनी की सभी इलेक्ट्रिक कारों के साथ ज़िपट्रॉन पावरट्रेन तकनीक दी जाएगी. तो इस कार में लीथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा जो आईपी-67 सर्टिफिकेट के साथ 8 साल की वॉरंटी में आएगी.

    ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने भारत में लॉन्च की नई पंच माइक्रो SUV, शुरुआती कीमत ₹ 5.49 लाख

    15e0ihegज़िपट्रॉन तकनीक वाली इलेक्ट्रिक कारों की रेन्ज एक चार्ज में 250 किमी से ज़्यादा है

    सभी ज़िपट्रॉन तकनीक वाली इलेक्ट्रिक कारों की रेन्ज एक चार्ज में 250 किमी से ज़्यादा है और अगर पंच को ईवी के रूप में पेश किया जाता है तो यहां और भी इज़ाफा देखने को मिल सकता है. टाटा मोटर्स पहले से अपनी इलेक्ट्रिक रेन्ज को आगे बढ़ाने में जुटी हुई है और हाल में कंपनी ने सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार टाटा टिगोर ईवी बाज़ार में लॉन्च की है. तो यहां अगर कंपनी टिगोर से भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का प्लान बना रही है तो टाटा पंच एक आदर्श विकल्प बन चुकी है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा पंच पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें