लॉगिन

सोमवार को लॉन्च होगी टाटा पंच, जानिए क्या हो सकती हैं एसयूवी की कीमतें

टाटा पंच 18 अक्टूबर, 2021 को देश में बिक्री पर जाएगी. हम आपको माइक्रो एसयूवी की अपेक्षित कीमतों के बारे में बता रहे हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई टाटा पंच 18 अक्टूबर, 2021 को भारत में बिक्री पर जाने के लिए तैयार है. यह टाटा मोटर्स की सबसे छोटी और सबसे सस्ती एसयूवी होगी, जो कंपनी के लाइन-अप में नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के नीचे जगह लेगी. रु 21,000 की टोकन राशि के साथ कार की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है. भारतीय कार निर्माता ने पहले ही माइक्रो एसयूवी का खुलासा कर दिया है, और हमें इसके वेरिएंट और उनमें मिलने वाले फीचर्स की सारी जानकारी मिल चुकी है. हालाँकि, जो अभी नहीं पता है वह हैं इसकी कीमतें, जिनकी घोषणा लॉन्च के समय की जाएगी. हमें उम्मीद है कि यह ₹ 5 लाख से लेकर ₹ 8 लाख (एक्स-शोरूम) तक हो सकती हैं.

    mk7818go

    पंच 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग हासिल करने वाली टाटा मोटर्स की तीसरी कार है.

    लॉन्च होने के बाद टाटा पंच महिंद्रा केयूवी100, ह्यून्दे ग्रैंड आई10 निऑस, मारुति सुजुकी इग्निस और मारुति सुजुकी स्विफ्ट को बाजा़र में टक्कर देगी. पंच नेक्सॉन और अल्ट्रोज़ के बाद ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में सुरक्षा के लिए 5-स्टार रेटिंग हासिल करने वाली टाटा मोटर्स की तीसरी कार बन गई है. यह टाटा के ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म पर बनने वाली पहली एसयूवी है.

    टाटा पंच चार वेरिएंट- प्योर, एडवेंचर, एक्म्पलिश्ड और क्रिएटिव में उपलब्ध होगी. कार निर्माता मिनी एसयूवी को छह रंग विकल्पों में पेश करेगी जो हैं ऑर्कस व्हाइट, टॉरनेडो ब्लू, कैलीप्सो रेड, मेटियोर ब्रॉन्ज़, एटॉमिक ऑरेंज, ट्रॉपिकल मिस्ट और डेटोना ग्रे. ड्यूल-टोन रंग केवल क्रिएटिव मॉडल के लिए ही आरक्षित हैं.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स को एक बार फिर पंच के लिए मिली 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग

    टाटा पंच को डायना-प्रो तकनीक के साथ 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलता है जो 6000 आरपीएम पर 84 बीएचपी और 3300 आरपीएम पर 113 एनएम बनाने के लिए तैयार किया गया है. यहां एएमटी के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें