लॉगिन

टाटा पंच एसयूवी अगले महीने भारत में दिखाई जाएगी पहली बार

टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह अगले महीने 4 अक्टूबर, 2021 को पंच पर से पर्दा उठाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह पंच माइक्रो एसयूवी से अगले महीने यानि 4 अक्टूबर, 2021 को पर्दा उठाएगी. टाटा पंच का मारुति सुजुकी एस-प्रेसो से मुकाबला करने की संभावना है, लेकिन दावा किया गया है कि यह एक उठी हुए हैच से ज़्यादा है. टाटा मोटर्स ने पहले ही कहा है कि पंच में एक एसयूवी की कई विशेषताएं होंगी और इसमें ट्रैक्शन मोड (सैंड, रॉक, मड), हिल डिसेंट कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसी सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स होने की संभावना है. कार लगभग 185 मिमी के उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस और यह 16 इंच के बड़े अलॉय व्हील्स के साथ आ सकती है.

    eve9i2i

    टाटा पंच के केबिन की झलक पहले दिखाई जा चुकी है.

    टाटा पंच कंपनी के ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) पर बनने वाली पहली एसयूवी है और यह इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन भाषा को दिखाती है. यह कंपनी के लाइन-अप में नई एंट्री-लेवल एसयूवी है और भारत में नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के नीचे स्थित होगी. टाटा के जाने माने स्प्लिट लाइटिंग डिज़ाइन के साथ चेहरा आक्रामक दिखता है. यहां ट्राय-एयरो पैटर्न भी हैं, जो एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप से घिरे हुए हैं, जबकि मुख्य हेडलैम्प उससे नीचे लगी है जो प्रोजेक्टर लाइट्स के साथ आएगी.

    यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स की चुनिंदा कारों पर ₹ 40,000 तक फायदे, इसी महीने मिलेगा लाभ

    टाटा पंच के केबिन की झलक पहले दिखाई जा चुकी है और यहां डुअल-टोन ब्लैक एंड व्हाइट पेंट स्कीम है. यहां ब्लू बेजल्स के साथ हॉरिजॉन्टल एयर-कॉन वेंट्स भी मिलेंगे. हरमन का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम अल्ट्रोज़ और नेक्सॉन की तरह यहां भी दिया गया है. इसके एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ चलने की संभावना है. हम यह भी उम्मीद कर सकते हैं कि मॉडल को आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक भा मिलेगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें