carandbike logo

2021 टाटा सफारी की आधिकारिक झलक लॉन्च से पहले जारी, इसी महीने होगी पेश

language dropdown

भारतीय बाज़ार में SUV को इसी महीने लॉन्च किया जाएगा और इसकी प्री-बुकिंग जल्द शुरू होने का अनुमान लगाया गया है. जानें किस SUV पर है आधारित?

हैरियर के मुकाबले टाटा मोटर्स नई 7-सीटर सफारी में कई बदलाव करने वाली है expand फोटो देखें
हैरियर के मुकाबले टाटा मोटर्स नई 7-सीटर सफारी में कई बदलाव करने वाली है

भारतीय वाहन निर्माता टाटा मोटर्स खूब पसंद की जाने वाली सफारी देश में दोबारा लॉन्च करने वाली है. कंपनी ने लॉन्च से पहले नई सफारी की झलक अपने सोशल मीडिया पर साझा की है. भारतीय बाज़ार में एसयूवी को इसी महीने लॉन्च किया जाएगा और इसकी प्री-बुकिंग जल्द शुरू होने का अनुमान लगाया जा रहा है. नई टाटा सफारी का उत्पादन पहले ही शुरू किया जा चुका है और जल्द ही एसयूवी अधिक्रत शोरूम पर उपलब्ध होगी. 5-सीटर हैरियर के मुकाबले टाटा मोटर्स नई 7-सीटर सफारी में कई बदलाव करने वाली है. कार एंड बाइक से बातचीत के दौरान टाटा मोटर्स की ग्लोबल डिज़ाइन के वाइस प्रेसिडेंट, प्रताप बोस ने बताया कि नई सफारी आकार में टाटा हैरियर से 70 मिमी लंबी होगी.

fl0fnapgनई सफारी आकार में टाटा हैरियर से 70 मिमी लंबी होगी

नई टाटा सफारी की टीज़र इमेज के हिसाब से अगले हिस्से में नई ग्रिल लगी है जो हैरियर से काफी अलग है, वहीं प्रोजैक्टर हैडलाइट्स समान दिखाई दे रही हैं. SUV के साथ सिग्नेचर स्टाइल का ओक ब्राउन डुअल-टोन डैशबोर्ड, तीन-स्पोक वाली स्टीयरिंग व्हील, 8.8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, आवाज़ की पहचान, 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, प्रिमियम बैनेकी-केलिको ओक ब्राउन लैदर सीट अपहोल्स्ट्री, जेबीएल स्पीकर्स और ऐसे ही कई फीचर्स दिए गए हैं. टाटा मोटर्स की आगामी 7-सीटर सफारी SUV के अगले हिस्से में समान ह्यूमैनिटी लाइन ग्रिल दी गई है जो पतले एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स से घिरी हुई है. सफारी के साथ बड़े आकार के हैडलैंप्स के साथ प्रोजैक्टर लाइट्स दी गई है जो फॉग लैंप्स के साथ आती हैं.

htnd8ieनई SUV का हुलिया लगभग हैरियर जैसा ही है

टाटा सफारी नई जनरेशन वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस्ड (ओमेगा) आर्किटैक्चर पर अधारित है जो जगुआर लैंड रोवर के साथ मिलकर तैयार किया गया है. टाटा हैरियर या कहें तो टाटा सफारी स्पोर्ट को आकार में बड़ा बनाने के साथ इसे थोड़ा अलग रूप दिया गया है जिससे यह एक आरामदायक फैमिली SUV के रूप में सामने आए. जहां नई SUV का हुलिया लगभग हैरियर जैसा ही है, वहीं टाटा मोटर्स ने सफारी में नए अलॉय व्हील्स, बड़ी रूफ रेल्स, डी-पिलर पर प्लास्टिक स्टाइलिंग दी है. कार के पिछले हिस्से को एमपीवी जैसा दिखाने की पूरी कोशिश की गई है जिसके लिए सफारी में बड़ा स्पॉइलर, बड़ी विंडशील्ड और दोबारा स्टाइल किए गए LED टेललैंप्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : टाटा अल्ट्रोज़ टर्बो पेट्रोल का ब्रोशर लॉन्च से पहले लीक, सामने आई कई जानकारी

0 Comments

टाटा सफारी SUV का केबिन बेशक हैरियर जैसा ही है जिसमें अंतर सिर्फ SUV की तीसरी पंक्ति का है. SUV का डैशबोर्ड भी लगभग हैरियर जैसा ही है. टाटा मोटर्स ने SUV के साथ नया 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ यूनीक हैंडब्रेक लीवर और ड्राइविंग मोड्स के बीच कुछ डायल उपलब्ध कराए हैं. टाटा सफारी में संभवतः 2.0-लीटर का डीजल इंजन उपलब्ध कराया जाएगा जो हैरियर में दिया गया है, यह इंजन 168 bhp पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस है और SUV ह्यूंदैई से लिया गए 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से भी लैस है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.