लॉगिन

टाटा सफारी का नया गोल्ड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत Rs. 21.89 लाख

केबिन में डैशबोर्ड पर मार्बल फिनिश, गद्देदार लैदर सीट्स के साथ पहली और दूसरी रो में वेंटिलेशन मिला है. जानें और किन फीचर्स के साथ आया स्पेशल एडिशन?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 17, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    त्योहारों के सीज़न की तैयारी करते हुए टाटा मोटर्स ने 21 लाख 89 हज़ार रुपए एक्सशोरूम कीमत पर नया सफारी गोल्ड एडिशन लॉन्च किया है. इसे जनता के सामने इंडियन प्रिमियर लीक 2021 या कहें तो आईपीएल में दुबई में पेश किया जाएगा. स्पेशल एडिशन मॉडल को कॉस्मैटिक बदलाव और नए फीचर्स दिए गए हैं दो खास रंग शामिल हैं. नया व्हाइट गोल्ड शेड एसयूवी को सुनहरे ऐक्सेंट के साथ व्हाइट और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन देता है. यहां आपको ब्लैक गोल्ड वर्जन भी मिलेगा जो ऑल ब्लैक स्कीम और गोल्डन ऐक्सेंट में आया है.

    s9s3u7eoनया व्हाइट गोल्ड शेड एसयूवी को सुनहरे ऐक्सेंट के साथ व्हाइट और ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन देता है

    दोनों वर्जन चारकोल ब्लैक 18-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आए हैं. कार के केबिन में डैशबोर्ड पर मार्बल फिनिश, गद्देदार लैदर सीट्स के साथ पहली और दूसरी रो में वेंटिलेशन दिया गया है. एसयूवी को वायरलेस चार्जर, एयर प्यूरिफायर और वाइ-फाइ से चलने वाले एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले दिए गए हैं. ये सभी फीचर्स Tata सफारी के सामान्य वेरिएंट में भी मिले हैं. Tata Motors ने गोल्ड एडिशन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किया है. असल में सामान्य टाटा सफारी में जितना भी क्रोम का काम हुआ है, गोल्ड एडिशन में उसे सुनहरा कर दिया गया है.

    नए टाटा सफारी गोल्ड एडिशन के साथ टाटा मोटर्स ने स्टैंडर्ड सफारी वाले फीचर्स दिए हैं जिसके केबिन में 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8.8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले जैसा ही रखा गया है. यह सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है, इसके अलावा कंपनी ने आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक के साथ वॉइस रिकोगनिशन फीचर से भी नई एसयूवी को लैस किया है. बाकी फीचर्स में 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, प्रिमियम लैदर अपहोल्स्ट्री, जेबीएल 9-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा एक्सप्रेस-टी इलेक्ट्रिक सेडान टैक्सी ग्राहकों के लिए लॉन्च, कीमत ₹ 9.54 लाख से शुरू

    इसके बाद दोनों मॉडल में एक्सटीए प्लस वेरिएंट्स को अगले हिस्से में दो एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, फॉग लैंप्स और रिवर्स पार्किंग कैमरा सामान्य रूप से दिए गए हैं. दोनों एसयूवी के साथ एक जैसा फीएट से लिया 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीज़ल इंजल दिया गया है जो 168 बीएचपी ताकत और 350 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स मिला है, वहीं एक्सटीए प्लस वेरिएंट में ह्यून्दे से लिया गया 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स भी दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा सफारी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें