carandbike logo

2021 टाटा सफारी की प्री-बुकिंग 4 फरवरी से होगी शुरू, जानें कितनी बदली SUV

language dropdown

टाटा मोटर्स ने आखिरकार भारत में बिल्कुल नई सफारी SUV से पर्दा हटा लिया है जो कंपनी के कार लाइन-अप की सबसे महंगी SUV होगी. पढ़ें पूरी खबर...

सफारी को ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल ऐडवांस्ड आर्किटैक्चर प्लैफॉर्म पर बनाया गया है expand फोटो देखें
सफारी को ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल ऐडवांस्ड आर्किटैक्चर प्लैफॉर्म पर बनाया गया है

टाटा मोटर्स ने आखिरकार भारत में बिल्कुल नई सफारी SUV से पर्दा हटा लिया है जो कंपनी के कार लाइन-अप की सबसे महंगी SUV होगी. असल में यह टाटा हैरियर का 6 और 7 सीटों वाला वेरिएंट है जिसे सबसे पहले 2019 जेनेवा मोटर शो में टाटा बज़ार्ड नाम से पेश किया गया था, बाद में 2020 ऑटो एक्सपो में यह SUV टाटा ग्राविटास नाम से पेश की गई और अब भारतीय बाज़ार में इसे आईकॉनिक सफारी के नाम से लॉन्च किया जाने वाला है. टाटा मोटर्स देशभर में अपनी डीलरशिप पर 4 फरवरी 2021 से टाटा सफारी की बुकिंग शुरू करेगी, हालांकि टोकन राषि का अभी खुलासा नहीं हुआ है. नई SUV को 6 वेरिएंट्स - एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, एक्सटी प्लस, एक्सज़ैड और एक्सज़ैड प्लस में लॉन्च किया जाएगा.

u5n9ol782021 सफारी को नई इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है

नई सफारी को लैंड रोवर डी 8 वाले ऑप्टिमल मॉड्युलर एफिशिएंट ग्लोबल ऐडवांस्ड आर्किटैक्चर प्लैफॉर्म पर बनाया गया है जो हैरियर में भी दिया जाता है. हैरियर की तरह नई सफारी को भी नई इंपैक्ट 2.0 डिज़ाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है जिसकी डिज़ाइन में कई बदलाव किए गए हैं. 2021 सफारी के अगले हिस्से में नई ग्रिल के साथ टाय-ऐरो थीम दी गई है. नई SUV हैरियर के मुकाबले 70 मिमी लंबी है, वहीं इसकी चौड़ाई और व्हीलबेस टाटा हैरियर जितना ही रखा गया है.

22jc8078असल में यह टाटा हैरियर का 6 और 7 सीटों वाला वेरिएंट है

टाटा मोटर्स ने 2021 सफारी के केबिन में दो रंगों - ब्लैक और आईवरी नया इंटीरियर दिया है, वहीं 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और 8.8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम पहले जैसा ही रखा गया है. यह सिस्टम ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है, इसके अलावा कंपनी ने आईआरए कनेक्टेड कार तकनीक के साथ वॉइस रिकोगनिशन फीचर से भी नई SUV को लैस किया है. बाकी फीचर्स में 7-इंच का इंस्ट्रुमेंट पैनल, प्रिमियम लैदर अपहोल्स्ट्री, जेबीएल 9-स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : टाटा मोटर्स ने तत्काल बढ़ाई अपने सभी वाहनों की कीमतें, 22 जनवरी से लागू हुईं

23igtjpgटाटा मोटर्स ने 2021 सफारी के केबिन में दो रंगों - ब्लैक और आईवरी नया इंटीरियर दिया है
0 Comments

2021 टाटा सफारी के साथ फीएट से लिया 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया जाएगा जो 168 बीएचपी और 350 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. इस इंजन के साथ सामान्य तौर पर 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में ह्यून्दे से लिया गया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है. सुरक्षा की बात करें तो नई सफारी के साथ 6 एयरबैग्स, एबीएस और ईबीडी, हिल डीसेंट कंट्रोल, बच्चों के लिए आईसोफिक्स, पिछले पार्किंग सेंसर्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं, वहीं सामान्य तौर पर SUV के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम दिया गया है.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on टाटासफारी

Be the first one to comment
Thanks for the comments.