लॉगिन

मैट ग्रीन कलर की होगी इंडियन आर्मी को सप्लाई की जाने वाली टाटा सफारी स्टॉर्म!

टाटा सफारी स्टॉर्म सेना में इस्तेमाल की जा रही मारुति सुज़ुकी जिप्सी की जगह लेने वाली है जो पुरानी हो चुकी है. टैप कर जानें कितना खास होगा ये व्हीकल?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 6, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • टाटा ने SUV में 154 bhp पावर वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया है
  • आर्मी को दिए जाने वाले सभी वाहनों को फोर-व्हील-ड्राइव दिया जाएगा
  • टाटा भारतीय सेना को 3,192 यूनिट सफारी स्टॉर्म उपलब्ध कराने वाली है
लगभग 1 साल पहले ये खबर सुनाई दी थी कि टाटा मोटर्स इंडियन आर्मी को 3,192 यूनिट सफारी देने वाली है. टाटा सफारी स्टॉर्म भारतीय सेना में इस्तेमाल की जा रही मारुति सुज़ुकी जिप्सी की जगह लेने वाली है जो काफी पुरानी हो चुकी है. टाटा सफारी स्टॉर्म इंडियन आर्मी के तय किए गए पैमानों पर खरी उतरती है जिसमें हार्ड टॉप, 800 किग्रा लोडिंग क्षमता और एयर कंडिशनिंग शामिल है. अब आपको बताते हैं उस फोटो के बारे में जो इंडियन आर्मी को दी जाने वाली टाटा सफारी की है. टाटा ने सेना के लिए बनाई गई इस SUV को मैट ग्रीन पेन्ट किया है और निसान के साथ महिंद्रा ने भी इस SUV की तारीफ की है.
 
tata safari storme army version in matte green
टाटा भारतीय सेना को 3,192 यूनिट सफारी स्टॉर्म उपलब्ध कराने वाली है
 
साधारण सफारी स्टॉर्म की तुलना में कंपनी ने इंडियन आर्मी के लिए इस SUV को कई सारे बदलावों के साथ पेश किया है. वाहन की चमक रोकने के लिए कंपनी ने इसपर मैट ग्रीन कलर किया है इसके साथ ही कार के अगले और पिछले बंपर पर ब्लैक आउट लैंप लगाए हैं जो आड़ी लाइन मुहैया कराते हैं. सेना में इस्तेमाल किए जाने वाले वाहन में ये सब होना अनिवार्य है ताकि सामान्य समय में युद्धकाल में इस कार को रात में ना पहचाना जा सके. इन सभी पैमानों पर टाटा खरी उतरी है और सेना को वाहन मुहैया कराने के बिल्कुल करीब है. इसके साथ ही टाटा ने पैमानों के हिसाब से स्टॉर्म में वो सभी ज़रूरी बदलाव किए हैं जो सेना के वाहन में होना चाहिए.
 
tata safari storme army version
टाटा ने SUV में 154 bhp पावर वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया है
 
टाटा मोटर्स ने सफारी स्टॉर्म के इंजन में कई तकनीकी बदलाव किए हैं जिसमें बेहतर अंडरबॉडर सुरक्षा और मजबूत सस्पेंशन शामिल हैं. कंपनी ने SUV में स्टैंडर्ड मॉडल जैसे ही 2.2-लीटर का इंजन लगाया है. यह 4-सिलेंडर वाला टबोचार्ज्ड डीजल इंजन है जो 154 bhp पावर और 400 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. आर्मी को स्पलाई की जाने वाली कार में स्टैंडर्ड वेरिएंट में फोर-व्हील-ड्राइव के साथ लो और हाई रेन्ज का विकल्प और 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है.
 
सोर्स : 4*4 इंडिया ग्रुप (फेसबुक)
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें