लॉगिन

Exclusive: टाटा टिआगो और टिगोर CNG वेरिएंट परीक्षण के समय फिर दिखे

दोनों टैस्ट मॉडल्स को हमने खासतौर पर लोनावला की सड़कों पर परीक्षण करते दोबारा देखा है जिन्हें साल के अंत तक लॉन्च किए जाने का अनुमान है.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 1, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स टिआगो और टिगोर रेन्ज में नए वेरिएंट लॉन्च करने का प्लान बना रही है जो हमें पहले से पता है. भारतीय वाहन निर्माता कंपनी टाटा अपनी प्रचलित हैचबैक और सबकॉम्पैक्ट सेडान के CNG मॉडल बाज़ार में लाने की तैयारियां कर रही है. कंपनी ने भारतीय सड़कों पर CNG से चलने वाली टिआगो और टिगोर की टैस्टिंग शुरू कर दी है. दोनों टैस्ट मॉडल्स को हमने खासतौर पर लोनावला की सड़कों पर परीक्षण करते दोबारा देखा है. अनुमान है कि दोनों कारों के CNG मॉडल 2021 के अंत में कहीं लॉन्च किए जाएंगे.

    f94uvucgCNG वेरिएंट दोनों कारों के फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित हैं

    एक्सक्लूसिव फोटो में कारों के CNG मॉडल पूरी तरह स्टिकर्स से ढंके दिखे हैं जिससे इसकी ज़्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि नज़दीक से देखने पर समझ आता है कि CNG वेरिएंट दोनों कारों के फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित हैं. ऐसे में हमें लगता है कि इसके आकार और डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : Exclusive: टाटा की आगामी HBX माइक्रो SUV परीक्षण के दौरान दोबारा दिखी

    hmsv7cn8हमें लगता है कि इसके आकार और डिज़ाइन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा

    टाटा टिआगो CNG मध्यम वेरिएंट लग रहा है जो नए मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ दिखा है, वहीं टिगोर का यह बेस मॉडल है जिसे स्टील रिम्स के साथ देखा गया है. कार के साथ पहले जैसे ग्रिल, प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, एलईडी डीआरएल, फॉग लैंप्स, शार्क फिन एंटीना, एलईडी स्टॉप लैंप और एलईडी टेललाइट्स और कई फीचर्स दिए गए हैं.

    ये भी पढ़ें : टाटा सफारी बनाम एमजी हैक्टर प्लस : दोनों SUV की कीमतों का मुकाबला

    254sblagइन कारों में कोई तकनीक बदलाव नहीं किया जाएगा

    टाटा मोटर्स ने टिआगो और टिगोर फेसलिफ्ट मॉडल को सिर्फ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ जनवरी 2020 में लॉन्च किया था. हमारा अनुमान है कि इन कारों में कोई तकनीक बदलाव नहीं किया जाएगा. फिलहाल टिआगो हैचबैक के साथ 1.2-लीटर रेवेट्रॉन पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो 85 बीएचपी और 113 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. यही इंजन टाटा टिगोर सबकॉम्पैक्ट सेडान में भी दिया गया है. दोनों इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और 5-स्पीड ऑटोमैटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन -एएमटी- दिया गया है. हालांकि दोनों कारों के CNG वेरिएंट को सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें