लॉगिन

10 अक्टूबर से बुक कर पाएंगे टाटा टियागो ईवी, जनवरी 2023 से मिलेगी डिलेवरी

ग्राहक टियागो EV को 10 अक्टूबर से रु.21,000, हज़ार की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं. टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी को रु.8.49 लाख से रु. 11.79 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) की विशेष परिचयात्मक कीमत पर लॉन्च किया है, जो पहले 10,000 ग्राहकों के लिए मान्य होगा.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि उसकी हाल ही में लॉन्च की गई एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार, टाटा टियागो ईवी की बुकिंग 10 अक्टूबर, 2022 से शुरू होगी. ग्राहक टियागो ईवी को रु. 21,000, की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं. हालांकि, डिलेवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी. टाटा मोटर्स ने 30 सितंबर को ऑल-इलेक्ट्रिक टियागो ईवी को रु. 8.49 लाख की की विशेष प्रारंभिक कीमत पर लॉन्च किया था जो रु. 11.79 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) तक जाती है, यह कीमतें पहले 10,000 ग्राहकों के लिए मान्य होंगी. कंपनी ने यह भी कहा कि उन 10,000 इकाइयों में से 2000 इकाइयां नेक्सॉन ईवी और टिगोर ईवी के मौजूदा मालिकों के लिए आरक्षित होंगी.

    Tiago

    टियागो ईवी इस महीने के अंत में प्रमुख शहरों के प्रमुख मॉल में प्रदर्शित होगी, जबकि ग्राहकों के लिए इसकी टैस्टिंग दिसंबर 2022 के अंत में शुरू की जाएगी. कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की डिलेवरी जनवरी 2023 से शुरू होने वाली है, कंपनी का कहना है कि समय और तारीख, प्रकार और रंग के साथ प्रत्येक ग्राहक के लिए वाहन की वास्तविक प्रतीक्षा अवधि निर्धारित करेगा.

    यह भी पढ़ें: टाटा टियागो ईवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत ₹ 8.49 लाख से शुरू

    बुकिंग की घोषणा पर टिप्पणी करते हुए, टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के हेड, मार्केटिंग, सेल्स एंड सर्विस स्ट्रैटेजी विवेक श्रीवत्स ने कहा, “टियागो ईवी को हमारे ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली है. अधिकांश प्रश्न 24kWh बैटरी पैक वैरिएंट पर आ रहे हैं और हमने ग्राहकों की आवश्यकता को पूरा करने के लिए इसके उत्पादन को प्राथमिकता दी है. इसके अलावा अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिक सुलभ बनाने के उद्देश्य से, इस लॉन्च के साथ हम 80 नए शहरों में प्रवेश कर रहे हैं, अपने नेटवर्क का विस्तार 165 से अधिक शहरों में कर रहे हैं. यह वास्तव में इस त्योहारी सीजन में ग्राहकों के लिए एक रोमांचक भरा नया विकल्प है."

    Tiago

    टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी को दो बैटरी पैक के विकल्प के साथ पेश किया है. खरीदार 19.2 kWh बैटरी पैक या 24 kWh बड़ा बैटरी पैक चुन सकते हैं. 19.2 kWh बैटरी पैक वाली कार 250 किमी प्रति चार्ज (MIDC) तक की दावा की गई सीमा प्रदान करती है, जबकि बड़ा पैक 315 किमी (MIDC) तक की रेंज प्रदान करता है. इलेक्ट्रिक मोटर आउटपुट भी बैटरी पैक के आधार पर भिन्न है. छोटी इकाई को 45 kW मोटर के साथ जोड़ा गया है, जो 105 Nm का पीक टॉर्क विकसित करती है, जबकि बड़ा पैक 55 kW की मजबूत मोटर के साथ 114 Nm विकसित करता है. बैटरी पैक 8 साल/1.6 लाख किमी की वारंटी के साथ आता है और यह IP67-रेटेड है.

    फीचर्स की बात करें तो टाटा टियागो EV में 45 कनेक्टेड फीचर्स के साथ ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और ZConnect कनेक्टेड कार तकनीक मिलती है, यह एक ऐसा फीचर है जो पेट्रोल से चलने वाली टियागो में मानक के रूप में उपलब्ध नहीं है. अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 7.0-इंच टचस्क्रीन, क्रूज़ कंट्रोल (पहली बार टियागो पर), ऑटो हेडलैम्प्स, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग और एक हरमन ऑडियो सिस्टम शामिल हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें