भारत में नई बाइक और कारें

टाटा टिआगो JTP टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर हुई स्पॉट, जानें कितनी दमदार है हैचबैक

यह कार टाटा टिआगो स्टैंडर्ड वर्ज़न का दमदार स्पोर्टी हैचबैक मॉडल होगा. कार को टाटा ने कोयंबटूर की कंपनी जयेम ऑटोमोटिव के साथ मिलकर डेवेलप किया है.

फोटो देखें
कार को टाटा ने कोयंबटूर की कंपनी जयेम ऑटोमोटिव के साथ मिलकर डेवेलप किया है

टाटा एक नई हैचबैक पर काम कर रही है जो भारत में टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर स्पॉट हुई है. यह पहली बार नहीं जब इस कार को स्पॉट किया गया है, हाल में इसे कम स्टीकर्स के साथ देखा गया था. टाटा टिआगो JTP का प्रोक्शन के नज़दीक वाला मॉडल थोड़े कम केमुफ्लैग स्टीकर्स के साथ स्पॉट हुआ है. यह कार टाटा टिआगो स्टैंडर्ड वर्ज़न का स्पोर्टी और ज़्यादा दमदार हैचबैक मॉडल होगा. इस कार को टाटा ने कोयंबटूर की कंपनी जयेम ऑटोमोटिव के साथ मिलकर डेवेलप किया है. हमने पहली बार टाटा टिआगो JTP को ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा के स्टॉल पर देखा था, इसके साथ ही टाटा टिगोर JTP भी दिखी थी जिसका डेवेलपमेंट भी किया जा रहा है. इस कार के प्रोटोटाइप के हिसाब से टाटा ने यह संकेत दिए हैं कि कंपनी पहले टिआगो JTP लॉन्च करेगी.
 

tata tiago jtp spied
यह कार टाटा टिआगो स्टैंडर्ड वर्ज़न का दमदार स्पोर्टी हैचबैक मॉडल होगा
 
टाटा टिआगो दिखने में स्टैंडर्ड मॉडल से लगभग मिलती है लेकिन कार में किए गए कई बड़े कॉस्मैटिक बदलाव इसे रिप्रेश लुक देते हैं. यही वो बदलाव हैं जो स्टीकर्स से ढंके हुए हैं. ऑटो एक्सपो में देखे गए मॉडल के आधार पर हम यह कह सकते हैं कि टाटा इस कार को बेहतरीन एयर इंटेक के साथ पेश करेगी जो हुड के सीधी ओर लगा होगा. कार में स्पोर्टी प्रंट बंपर लगाया हुआ है और ब्लैक फिनिश वाला बड़ा सेंट्रल एयरडैम के साथ गोल फॉगलैंप्स लगाए गए हैं. कार के हैडलैंप्स पर भी ब्लैक फिनिश दिया गया है जिससे कार को ज़्यादा स्पोर्टी लुक मिल सके. प्री प्रोडक्शन यूनिट में लाल रंग का JTP लोगो कार की ग्रिल पर लगा था जो टेस्ट मॉडल में दिखाई नहीं दिया है, वहीं ऑटो एक्सपो में दिखी कार में स्टील व्हील लगे थे जिनकी जगह प्रोडक्शन मॉडल के साथ स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिया जाना अनुमानित है.

ये भी पढ़ें : टाटा टिगोर बज़ स्पेशल एडिशन की स्पाय फोटोज़ हुईं लीक, जानें कितना स्पेशन है एडिशन
 
ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा मोटर्स के स्टॉल पर इस कार को शोकेस किया गया था और इसके साथ ब्लैक रियर स्पॉइलर, छोटे बदलावों वाला टेललैंप, हैचडोर पर JTP लोगो, स्पोर्टी रियर बंपर, रियर डिफ्यूज़र और डुअल क्रोम-टिप एग्ज़्हॉस्ट दिया गया था. कार में हुए तकनीकी बदलावों में बदले हुए सस्पेंशन लगा गए हैं जो लोअर स्प्रिंग वाले हैं. स्टैंडर्ड टिओगो की तर्ज़ पर इसमें भी अगले व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और पिछले व्हील्स में ड्रम ब्रेक्स लगाए गए हैं. टाटा ने टिआगो JTP में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया है जो टाटा नैक्सन से लिया गया है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है, साथ ही यह इंजन 108 bhp पावर और 150 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.
0 Comments

 

टाटा टियागो

4.6 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
टाटा टियागो Price

कम्पेयर टाटा टियागो मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ