लॉगिन

टाटा टिआगो जेटीपी टेस्टिंग के वक्त हुई स्पॉट, कम स्टीकर्स के साथ दिखी हैचबैक

हमने पहली बार टाटा टिआगो जेटीपी को ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा के स्टॉल पर देखा था, इसके साथ ही टाटा टिगोर जेटीपी भी दिखी थी. टैप कर पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 31, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    टाटा एक नई हैचबैक पर काम कर रही है जो भारत में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई है. टाटा टिआगो जेटीपी का प्रोडक्शन के नज़दीक वाला मॉडल थोड़े कम केमुफ्लैग स्टीकर्स के साथ स्पॉट हुआ है. यह टाटा टिआगो स्टैंडर्ड वर्ज़न का स्पोर्टी और ज़्यादा दमदार हैचबैक मॉडल होगा. इस कार को टाटा ने कोयंबटूर की कंपनी जयेम ऑटोमोटिव के साथ मिलकर डेवेलप किया है. हमने पहली बार टाटा टिआगो जेटीपी को ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा के स्टॉल पर देखा था, इसके साथ ही टाटा टिगोर जेटीपी भी दिखी थी जिसका डेवेलपमेंट भी किया जा रहा है. इस कार के प्रोटोटाइप के हिसाब से टाटा ने यह संकेत दिए हैं कि कंपनी पहले टिआगो जेटीपी लॉन्च करेगी.
     
    tata tiago jtp spied
    यह कार टाटा टिआगो स्टैंडर्ड वर्ज़न का दमदार स्पोर्टी हैचबैक मॉडल होगा
     
    टाटा टिआगो दिखने में स्टैंडर्ड मॉडल से लगभग मिलती है लेकिन कार में किए गए कई बड़े कॉस्मैटिक बदलाव इसे रिप्रेश लुक देते हैं. यही वो बदलाव हैं जो स्टीकर्स से ढंके हुए हैं. ऑटो एक्सपो में देखे गए मॉडल के आधार पर हम यह कह सकते हैं कि टाटा इस कार को बेहतरीन एयर इंटेक के साथ पेश करेगी जो हुड के सीधी ओर लगा होगा. कार में स्पोर्टी प्रंट बंपर लगाया हुआ है और ब्लैक फिनिश वाला बड़ा सेंट्रल एयरडैम के साथ गोल फॉगलैंप्स लगाए गए हैं. कार के हैडलैंप्स पर भी ब्लैक फिनिश दिया गया है जिससे कार को ज़्यादा स्पोर्टी लुक मिल सके. प्री प्रोडक्शन यूनिट में लाल रंग का जेटीपी लोगो कार की ग्रिल पर लगा था जो टेस्ट मॉडल में दिखाई नहीं दिया है, वहीं ऑटो एक्सपो में दिखी कार में स्टील व्हील लगे थे जिनकी जगह प्रोडक्शन मॉडल के साथ स्पोर्टी अलॉय व्हील्स दिया जाना अनुमानित है.

    ये भी पढ़ें : भारत में अब नहीं खरीद सकेंगे टाटा की आईकॉनिक कार इंडिका, बंद हुआ प्रोडक्शन
     
    tata tiago jtp
    पहली बार टाटा टिआगो जेटीपी को ऑटो एक्सपो 2018 में देखा था
     
    ऑटो एक्सपो 2018 में टाटा मोटर्स के स्टॉल पर इस कार को शोकेस किया गया था और इसके साथ ब्लैक रियर स्पॉइलर, छोटे बदलावों वाला टेललैंप, हैचडोर पर जेटीपी लोगो, स्पोर्टी रियर बंपर, रियर डिफ्यूज़र और डुअल क्रोम-टिप एग्ज़्हॉस्ट दिया गया था. कार में हुए तकनीकी बदलावों में बदले हुए सस्पेंशन लगा गए हैं जो लोअर स्प्रिंग वाले हैं. स्टैंडर्ड टिओगो की तर्ज़ पर इसमें भी अगले व्हील्स में डिस्क ब्रेक्स और पिछले व्हील्स में ड्रम ब्रेक्स लगाए गए हैं. टाटा ने टिआगो जेटीपी में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया है जो टाटा नैक्सन से लिया गया है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया है, साथ ही यह इंजन 108 बीएचपी पावर और 150 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है.

    इमेज क्रेडिट : ओवरड्राइव
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    टाटा टियागो पर अधिक शोध

    लोकप्रिय टाटा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें